Corona Vaccine: आगरा में टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंच रहे युवा, लंबी है वेटिंग

आगरा में 37 केंद्रों पर हुआ 18 से 44 साल तक के लोगों का टीकाकरण। 8634 लोगों ने पहली डोज और 356 ने लगवाई दूसरी डोज। कुछ ही केंद्रों पर कोवैक्‍सीन उपलब्‍ध अन्‍य जगहों पर लगाई जा रही है कोविशील्‍ड। विजय क्‍लब में लगाया गया था सोमवार को कैंप।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:47 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:47 AM (IST)
Corona Vaccine: आगरा में टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगवाने पहुंच रहे युवा, लंबी है वेटिंग
कोविड वैक्‍सीनेशन को विजय क्‍लब में लगाए गए कैंप में डा. मेघना शर्मा व अन्‍य।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा जनपद में 18 से 44 वर्ष तक के लोगों का कोविड-19 टीकाकरण किया जा रहा है। युवाओं में कोविड-19 की रोकथाम के लिए टीकाकरण कराने को लेकर काफी उत्साह है। टीकाकरण केंद्रों पर बड़ी संख्या में सुरक्षा के साथ टीका लगवाने के लिए युवा आ रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर. सी. पांडेय ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जनपद में 37 केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि इन केंद्रों पर सोमवार से शनिवार तक टीकाकरण किया जा रहा है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी (डी आई ओ) डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों को टीकाकरण के लिए पहले से ऑनलाइन अप्वॉइंटमेंट लेना होगा। केवल उन्हीं लोगों का टीकाकरण किया जाएगा, जिनका पहले अप्वॉइंटमेंट हो चुका है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों को अभी का अप्वॉइंटमेंट नहीं मिल रहा है, वह अगले दिन का अप्वॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। डीआईओ ने बताया कि सोमवार को 8634 लोगों ने पहली डोज और 356 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई।

डीआईओ ने बताया कि अब 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण की पहली डोज लगवाने के लिए भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा, जबकि जिन लोगों को दूसरी डोज लगवानी है, उन्हें कोई रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी। वह अपना कार्ड लेकर टीकाकरण केंद्र पर जाकर अपने टीकाकरण की दूसरी डोज लगवा सकते हैं।

मंटोला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण कराने के लिए आए 20 वर्षीय यज्ञश आनंद ने बताया कि मेरे मात-पिता ने अपना टीकाकरण पहले ही करा लिया था। अब मैंने भी अपना टीकाकरण करा लिया है। अब मेरे पूरे परिवार ने टीकाकरण करा लिया है।

सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज में टीका लगवाने के लिए 35 वर्षीय कृष्णा कुमार ने बताया कि मैंने अपना कोविड-19 का टीका लगवा लिया है। अब मैं थोड़ा सुरक्षित महसूस कर रहा हूं। टीका लगवाने के बाद भी कोविड से बचाव करूंगा और मास्क पहनकर रखूंगा।

chat bot
आपका साथी