आगरा में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने की मांग, योगी यूथ ब्रिगेड ने किया प्रदर्शन

युवा महानगर अध्यक्ष धर्मेंद्र धाकड़ के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता रावली महादेव मंदिर पर जुटे और हाथों में तख्तियां व भगवा झंडे लेकर नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। ज्ञापन सौंपकर लाउडस्पीकर हटाने को सात दिन का अल्टीमेटम दिया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 03:26 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 03:26 PM (IST)
आगरा में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने की मांग, योगी यूथ ब्रिगेड ने किया प्रदर्शन
योगी यूथ ब्रिगेड कार्यकर्ता रावली महादेव मंदिर के पास प्रदर्शन करते हुए।

आगरा, जागरण संवाददाता। मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने की मांग जोर पकडऩे लगी है। सोमवार को योगी यूथ ब्रिगेड ने एमजी पर जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया। साथ ही डीएम प्रभु एन सिंह को इसके विरोध में ज्ञापन के साथ शहर की कुछ चिन्हित मस्जिदों की सूची भी सौंपी।

संस्था प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर का कहना था कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश और राज्य सरकार के निर्देश के बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर से होने वाली अजान को न तो बंद कराया, न ही लाउडस्पीकर हटवाए हैं। इससे ध्वनि प्रदूषण बढ़ रहा है। विद्यार्थियों की पढ़ाई और भजन साधना करने वाले साधु-संतों को परेशानी होती है। युवा महानगर अध्यक्ष धर्मेंद्र धाकड़ के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता रावली महादेव मंदिर पर जुटे और हाथों में तख्तियां व भगवा झंडे लेकर नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। ज्ञापन सौंपकर सात दिन का अल्टीमेटम दिया कि प्रशासनिक अधिकारियों ने ठोस कदम नहीं उठाया, तो आम जनमानस व योगी यूथ ब्रिगेड कार्यकर्ता स्वयं मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का कार्य करेंगे। जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इससे अवगत कराया जाएगा। अभिषेक शर्मा, बृजेश चौधरी, विपिन बैरागी, सुमित भोला, रोहित पाराशर, सोनू शर्मा, राजू सिंघल, कृष्णा माहौर, प्रमोद शर्मा, विकास राजावत, अजय शर्मा, सोनू बघेल आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी