Yami Gautam: यामी गौतम के लिए आसान नहीं था जेल अधिकारी बनना, वर्दी पहनने से पहले लिए जेल अधिकारियों से टिप्स

आगरा सेंट्रल जेल में फिल्‍माई जा रही दसवीं की शूटिंग के दौरान इंटरनेट मीडिया पर वर्दी के साथ शेयर किया है यामी ने अपना फोटो। खुद को गाैरवान्वित महसूस करने की कही है बात। यामी फिल्म दसवीं में सेंट्रल जेल के सीनियर सुपरिटेंडेंट ज्योति देशवाल की भूमिका निभा रही हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:07 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:07 AM (IST)
Yami Gautam: यामी गौतम के लिए आसान नहीं था जेल अधिकारी बनना, वर्दी पहनने से पहले लिए जेल अधिकारियों से टिप्स
फिल्‍म दसवीं में जेल अधिकारी की भूमिका में यामी गौतम।

आगरा, अली अब्‍बास। शरीर पर सीनियर जेल सुपरिटेंडेंट की वर्दी। एक प्रशिक्षित अधिकारी की तरह नपे तुले मजबूत कदम। कदमों के साथ मेल खाती शरीर की भाषा। गुरुवार को शूटिंग टीम का हिस्सा बनीं यामी गौतम जब वर्दी में सेट की ओर शाट देने के लिए कदम बढ़ा रही थीं। उनकी चाल और चेहरे के भाव में अधिकारी का एटीट्यूड था। कहीं से एेसा नहीं लग रहा था कि उन्होंने यह वर्दी सिर्फ अभिनय के लिए पहनी है।

फिल्म दसवीं में सीनियर जेल सुपरिटेंडेंट की भूमिका निभा रही हैं। इस भूमिका में परफेक्शन लाने के लिए यामी और फिल्म के निर्देशक ने जेल अधिकारियों से टिप्स लिया था। इसमें सीनियर जेल सुपरिटेंडेंट की वर्दी में लगने वाले बैच, बेल्ट, कैप और शूज तक की छोटी से छोटी जानकारी शामिल थी। इससे कि उनका अधिकारी का रोल कहीं से भी बनावटी न लगे। इसके अलावा उन्होंने जेल में बंदियों को किस तरह से नियंत्रित किया जाता है। प्रभावशाली राजनीतिक बंदी को किस तरह से अनुशासन की डोर में धीरे-धीरे बांधा जाता है। इस सबके टिप्स लिए हैं। इससे कि उनके अभिनय में वास्तविकता का पुट हो।

यह यामी की परफेक्शन का नतीजा था कि जब वह अपना शाट देने के लिए वर्दी में जेल की ओर बढ़ रही थीं। वहां बंदियों को सामान देने आए कुछ लोगों के हाथ उन्हें नमस्ते करने को उठ गए। बाहर से आए यह लोग यामी गौतम को जेल अधिकारी समझ रहे थे। कुछ ने बंदी रक्षकों से पूछ लिया कि नई अधिकारी क्या जेल का निरीक्षण करने आई हैं। बंदी रक्षकों ने उन्हें बताया कि वह अधिकारी नहीं, अभिनेत्री हैं। जेल में हो रही फिल्म की शूटिंग में अधिकारी का रोल कर रही हैं।

यामी गौतम बनाम ज्योति देशवाल

यामी गाैतम फिल्म दसवीं में सेंट्रल जेल के सीनियर सुपरिटेंडेंट ज्योति देशवाल की भूमिका निभा रही हैं। जो जेल में निरुद्ध प्रभावशाली दबंग नेता गंगा राम चौधरी को अन्य बंदियों की तरह अनुशासन की डोर में बांधती हैं। फिल्म में गंगा राम चौधरी की भूमिका अभिषेक बच्चन निभा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी