विद्युत विभाग के एक्सईएन, लाइनमैन व पांच अन्य पर मुकदमा

फतेहपुर सीकरी के उत्तू गांव में करंट से हुई थी किसान की मौत मृतक के भाई ने लिखाई रिपोर्ट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:20 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:20 AM (IST)
विद्युत विभाग के एक्सईएन, लाइनमैन व पांच अन्य पर मुकदमा
विद्युत विभाग के एक्सईएन, लाइनमैन व पांच अन्य पर मुकदमा

जेएनएन, आगरा। फतेहपुर सीकरी के ग्राम उत्तू में करंट से झुलसे किसान की उपचार के दौरान मौत के मामले में विद्युत विभाग के एक्सईएन, लाइनमैन अवधेश कुमार के अलावा पांच अज्ञात कर्मचारियों के विरुद्ध गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर राजकमल बालियान के मुताबिक मृत किसान राजेंद्र के भाई कोमल सिंह की तहरीर पर मुकदमा लिखा गया है। इसकी जांच की जा रही है।

बीते बुधवार को गांव उत्तू में करंट से किसान राजेंद्र बुरी तरह झुलस गए थे। गुरुवार को उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। गुस्साए ग्रामीणों ने तीन घंटे मदनपुरा विद्युत फीडर पर हंगामा किया। इधर, मृतक के भाई कोमल सिंह ने थाने में तहरीर दी थी। शुक्रवार को पुलिस ने उनकी तहरीर पर विद्युत विभाग के एक्सईएन व अन्य कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। 25 लाख के मुआवजा की माग

कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष यशपाल चाहर, समाजसेवी अरविंद चाहर शुक्रवार को पीड़ित स्वजन से मिले। उन्होंने मृतक के आश्रितों को 25 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की। कहा कि यह घटना विद्युत अधिकारियों की लापरवाही के कारण हुई है। लिहाजा शासन को जल्द ही 25 लाख रुपये मुआवजा राशि देनी चाहिए। उनके साथ फूल सिंह, कोमल सिंह, रामवीर ंिसह, निर्भय सिंह, गौरीशंकर, अनीश चाहर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी