कुश्ती में स्टेट और नेशनल चैंपियन रह चुकी थीं रोहतक के अखाड़े में मारी गईं मथुरा की पहलवान पूजा

पहलवान पूजा को सम्‍मानित करते कुश्‍ती आयोजक।

रोहतक के अखाड़े में दो साल से रह रही थी मथुरा की पहलवान पूजा। वहां अखाड़े में रहकर ले रही थी ट्रेनिंग। घटना की खबर मिलते ही स्वजन हुए रवाना। परिवार में मचा कोहराम। लोगों को सहज यकीन ही नहीं हो पाया इस घटना पर।

Prateek GuptaSat, 13 Feb 2021 10:47 AM (IST)

आगरा, जेएनएन। हरियाणा में रोहतक शहर में जाट कालेज के पीछे स्थित अखाड़े में शुक्रवार देर शाम ताबड़तोड़ फायरिंग में मथुरा की पूजा तोमर(17) सहित पांच की मौत हो गई। पूजा अपने भार वर्ग की प्रतियोगिता में स्टेट और नेशनल चैंपियन रह चुकी थी।

पूजा मूल रूप से मथुरा जिले के जमुना पार थाना क्षेत्र के गांव सिहोरा निवासी थी। वर्तमान में उनका परिवार शहर के लक्ष्मीनगर में रहता है। पिता रामगोपाल का यहां चौधरी मार्केट है। इसी मार्केट में पिता और भाई विष्णु कपड़े की दुकान करते हैं। विष्णु ने बताया कि उसके तीन बहनें हैं। सबसे बड़ी राधा की शादी हो चुकी है। उसके बाद शीतल और पूजा है। चार भाई-बहनों में सबसे छोटी पूजा वर्ष 2014 से वर्ष 2020 तक 57 किलोग्राम भार वर्ग की प्रतियोगिताओं में लगातार यूपी चैंपियन रह चुकी थी। वो वर्ष 2019 और वर्ष 2020 में इसी भार वर्ग में नेशनल चैंपियन भी रही। विष्णु ने बताया कि पूजा 26 जनवरी को यहां आई थी और कुछ दिन बाद फिर रोहतक के अखाड़े में चली गई थी। पूजा के गुरु शिवालय चतुर्वेदी पहलवान हैं। पूजा ने इस वर्ष ही कक्षा 12 की परीक्षा पास की है।

रोहतक में शुक्रवार शाम हुई घटना की जानकारी रात करीब साढ़े नौ बजे मिली। पिता रामगोपाल, भाई विष्णु और अन्य स्वजन रोहतक रवाना हो गए। लक्ष्मीनगर स्थित आवास पर मां हेमलता और परिवार के अन्य सदस्य रह गए हैं। इस घटना से परिवार में कोहराम मचा है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.