Greater Agra: ग्रेटर आगरा के लिए एजेंसी के चयन का काम शुरू, जानिए कहां बसेगा नया शहर

Greater Agra एत्मादपुर मदरा और रायपुर गांव की 612 हेक्टेअर जमीन पर नया शहर बसाने की तैयारी। 50 गज से लेकर 300 गज तक के होंगे भूखंड 3500 करोड़ रुपये होंगे खर्च। इनर रिंग रोड के सहारे दो गांवों में नया शहर बसने से क्षेत्र का तेजी से विकास होगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:20 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:59 PM (IST)
Greater Agra: ग्रेटर आगरा के लिए एजेंसी के चयन का काम शुरू, जानिए कहां बसेगा नया शहर
इनर रिंग रोड के सहारे दो गांवों में नया शहर बसने से क्षेत्र का तेजी से विकास होगा।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) प्रशासन ने ग्रेटर आगरा के लिए एजेंसी के चयन का काम शुरू कर दिया है। स्कूल आफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर, नई दिल्ली इस रेस में सबसे आगे है। इसी सप्ताह इसे लेकर अहम बैठक होने जा रही है। एत्मादपुर मदरा और रायपुर गांव की 612 हेक्टेअर जमीन पर नया शहर बसाने की तैयारी है। ग्रेटर आगरा में 50 गज से लेकर 300 गज तक के भूखंड होंगे। इसे विकसित करने में एडीए के 3500 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

तेजी से होगा क्षेत्र का विकास

इनर रिंग रोड के सहारे दो गांवों में नया शहर बसने से क्षेत्र का तेजी से विकास होगा। नया शहर रोड से कुछ दूरी पर है। यह पहला मौका है जब एडीए द्वारा इस तरीके की कालोनी को विकसित किया जाएगा।

स्कूल से लेकर स्वीमिंग पूल तक

ग्रेटर आगरा में स्कूल से लेकर स्वीमिंग पूल तक होगा। इसका भव्य द्वार बनाया जाएगा। द्वार से कुछ दूरी पर सबसे पहले बड़े भूखंड और फिर उससे छोटे भूखंड होंगे।

ब्रांडिंग पर एडीए देगा ध्यान 

एडीए टीम ग्रेटर आगरा की ब्रांडिंग पर विशेष ध्यान देगी। इसके लिए लगातार प्रचार प्रसार कराया जाएगा।

- ग्रेटर आगरा के लिए एजेंसी के चयन का काम शुरू हो गया है। स्कूल आफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर के सदस्यों के साथ बैठक भी हो चुकी है। इसी सप्ताह फिर से बैठक होने जा रही है जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

डा. राजेंद्र पैंसिया, उपाध्यक्ष एडीए 

chat bot
आपका साथी