डांस की क्लास में महिला शिक्षकों ने जमकर लगाए ठुमके, वीडियो वायरल

अछनेरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय साधन का मामला हंगामे के बाद प्रभारी बीएसए ने दिए जांच के आदेश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:00 PM (IST)
डांस की क्लास में महिला शिक्षकों ने जमकर लगाए ठुमके, वीडियो वायरल
डांस की क्लास में महिला शिक्षकों ने जमकर लगाए ठुमके, वीडियो वायरल

आगरा, जागरण संवाददाता । शिक्षा के मंदिर में डांस की क्लास लगी और महिला शिक्षकों ने फिल्मी व एल्बम के गानों पर जमकर ठुमके लगाए। वीडियो वायरल होते ही अभिभावक और ग्रामीण विरोध में उतर आए, खूब हंगामा हुआ। जानकारी होते ही प्रभारी जिला बेसिक शिक्षाधिकारी (बीएसए) ने जांच के आदेश दिए और खंड शिक्षाधिकारी ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण तलब किया है।

मामला अछनेरा ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय, साधन का है। गुरुवार को छह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए, इनमें एक पांच सेकेंड, दूसरा 14 सेकेंड, तीसरा व चौथा 16 सेकेंड, पांचवां 20 सेकेंड और छठा एक मिनट 54 सेकेंड का है। वीडियो में विद्यालय में तैनात महिला शिक्षक कक्षा में फिल्मी और एल्बम के गानों पर ठुमके लगा रही हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद ग्रामीण और अभिभावक विद्यालय पहुंच गए। वह आरोप लगाने लगे कि विद्यार्थियों को बरामदे में बैठाकर महिला शिक्षकों ने कमरे में गानों की तेज धुन पर ठुमके लगाए। शिक्षा के मंदिर में पढ़ाई के नाम पर ऐसा करना गलत है।

अनैतिक आचरण दिया करार

ग्रामीणों ने इसे सेवा के दौरान अनैतिक आचरण करार दिया। कुछ ग्रामीणों का कहना था कि एक ऐसे ही मामले में पिछले दिनों महिला पुलिसकर्मी प्रियंका मिश्रा पर पुलिस विभाग कार्रवाई कर चुका है। बेसिक शिक्षा विभाग को भी ऐसी ही नजीर पेश करनी चाहिए।

प्रभारी बीएसए ने दिए जांच के आदेश

वीडियो वायरल होते ही मामला तेजी से गर्माया। प्रभारी बीएसए बृजराज सिंह ने मामले की जांच खंड शिक्षाधिकारी, अछनेरा अमरेश चंद्र को सौंपी है। उनका कहना है कि विद्यालय और शिक्षक की छवि ऐसे कार्यों से धूमिल होती है। दो-तीन दिन में जांच कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कारण बताओ नोटिस जारी

वहीं खंड शिक्षाधिकारी, अछनेरा ने विद्यालय की दो महिला शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा है। जवाब के बाद कार्रवाई की बात कही है।

chat bot
आपका साथी