ठंड में खुले आसमान के नीचे सो रही युवती, पुलिस ने पहुंचाई घर

समाजसेवी के ट्वीट के बाद हरकत में आई पुलिस एत्माद्दौला के मोती महल का मामला ताजगंज की थी युवती

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 11:36 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 11:36 PM (IST)
ठंड में खुले आसमान के नीचे सो रही युवती, पुलिस ने पहुंचाई घर
ठंड में खुले आसमान के नीचे सो रही युवती, पुलिस ने पहुंचाई घर

आगरा, जागरण संवाददाता। एक युवती रविवार रात को खुले आसमान के नीचे कंबल ओढ़कर सो रही थी। समाजसेवी ने ट्वीट कर पुलिस से मदद मांगी। पुलिस ने युवती से पूछताछ कर उसके घर पहुंचा दिया। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसलिए स्वजन उसे लेने से भी इन्कार कर रहे थे।

एत्माद्दौला क्षेत्र के मोती महल में रविवार शाम को एक युवती दुकान के सामने कंबल ओढ़कर सो रही थी। स्थानीय लोगों ने समाजसेवी नरेश पारस को जानकारी दी। वे वहां पहुंचे और मोबाइल से फोटो खींचकर यूपी 112 के ट्विटर पर जानकारी साझा की। इसके साथ ही महिला कल्याण विभाग को भी ट्वीट किया। यूपी 112 की पीआरवी वहां पहुंच गईं। रात 11.30 बजे इंस्पेक्टर एत्माद्दौला पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। उन्होंने युवती से पूछताछ की। युवती ने अपना नाम प्रियंका बताया। वह ताजगंज के गोबर चौकी में सिद्धार्थ नगर की रहने वाली थी। उसके घर के बारे में जानकारी की और पुलिस जीप से सुरक्षित उसे घर पहुंचा दिया। स्वजन उसे लेने को तैयार नहीं थे। उन्होंने बताया कि युवती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने इसका इलाज भी कराया, लेकिन ठीक नहीं हुई। वह कई बार घर से ऐसे ही जा चुकी है। एक माह पहले वे अपनी नानी के घर मोती महल में गई थी। तब से वहीं रह रही थी। पुलिस ने स्वजन को समझाकर युवती को उनकी सुपुर्दगी में दे दिया। एक वर्ष पहले युवती की दुष्कर्म के बाद कर दी थी हत्या

एत्माद्दौला के यमुना ब्रिज में एक वर्ष पहले इसी तरह एक दिव्यांग युवती खुले में रहती थी। एक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी थी। इस मामले में आरोपित जेल में है। युवती की शिनाख्त तक नहीं हो सकी थी।

chat bot
आपका साथी