Gram Panchayat Chunav: नामांकन की शुरुआत के साथ ही सर्वर की रफ्तार धीमी, जानिए क्या है वजह

Gram Panchayat Chunav कलेक्ट्रेट और 15 ब्लाक कार्यालयों में हो रहे हैं नामांकन। पुलिस प्रशासन की लापरवाही कोविड प्रोटोकॉल के पालन पर नहीं दिया जा रहा ध्यान। एक नाम की पूरी जानकारी भरने में 15 से 25 मिनट का समय लग रहा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 12:39 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 12:39 PM (IST)
Gram Panchayat Chunav: नामांकन की शुरुआत के साथ ही सर्वर की रफ्तार धीमी, जानिए क्या है वजह
कलेक्ट्रेट और 15 ब्लाक कार्यालयों में हो रहे हैं नामांकन।

आगरा, जागरण संवाददाता। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन रविवार कलेक्ट्रेट और 15 ब्लाक कार्यालयों में प्रत्याशियों की भीड़ उमड़ पड़ी । सुबह 8:00 बजे से रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में बैठे लेकिन नामांकन कराने के लिए इससे पूर्व ही प्रत्याशियों की भीड़ जुट गई। लोगों ने लाइन में लगकर नामांकन कराया। नामांकन के तुरंत बाद राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर डाटा फीड करने का काम शुरू हुआ। सर्वर धोखा दे गया । इसके चलते डाटा फीडिंग का काम है धीमी गति से चल रहा है। शनिवार को भी कुछ यही हाल था इसके चलते डाटा फीडिंग में अतिरिक्त समय लगा।

यह आ रही है परेशानी

राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश है कि जैसे ही कोई प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करता है वेबसाइट के निर्धारित सॉफ्टवेयर पर उसे अपलोड किया जाए। सॉफ्टवेयर पर जैसे ही डाटा फीडिंग का कार्य शुरू होता है। उसकी रफ्तार धीमी हो जाती है। एक नाम की पूरी जानकारी भरने में 15 से 25 मिनट का समय लग रहा है जबकि यह कार्य महज 5 मिनट का है। आयोग को दे दी गई जानकारी एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेंद्र कुमार का कहना है कि सरवर की रफ्तार धीमी होने की जानकारी आयोग को दे दी गई है। 

chat bot
आपका साथी