सख्ती के साथ जागरूक भी कर रही खाकी, पढ़ें आगरा पुलिस के अनूठे प्रयास की ये खबर

हर दिन एक हजार से अधिक लोगों का हो रहा बिना मास्क चालान। सड़कों और बाजारों में शाम छह से नौ बजे तक पुलिस कर रही चेकिंग। कई स्थानों पर पुलिस मास्क लेकर खड़ी होती है। कालोनियों के पार्कों मेंं पुलिस बैठक करके लोगों को जागरूक कर रही।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 03:56 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 03:56 PM (IST)
सख्ती के साथ जागरूक भी कर रही खाकी, पढ़ें आगरा पुलिस के अनूठे प्रयास की ये खबर
आर्थिक स्थिति खराब होने पर पुलिस एनजीओ की मदद से भी लोगों काे मास्क बांट रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस सख्ती के साथ-साथ लोगों को जागरूक भी कर रही है। सड़कों और बाजारों में तीन घंटे चेकिंग करके बिना मास्क निकलने वालों के चालान किए जा रहे हैं। वहीं कालोनियों के पार्कों मेंं पुलिस शारीरिक दूरी के साथ बैठक करके लोगों को जागरूक कर रही है।

कोरोना का संक्रमण शहर में बढ़ता जा रहा है। इसके बाद भी कुछ लोग बेपरवाह होकर बिना मास्क के बाजारों में घूम रहे हैं। कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं हो रहा। न कॉलोनियों में और न घने बाजारों में लोग खतरे के प्रति सचेत हुए हैं। एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि बिना कोरोना संक्रमाण रोकने के लिए कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूरी है। पुलिस चेकिंग करके चालान करने के साथ ही लोगों को जागरूक भी कर रही है। हर दिन शाम को छह से रात नौ बजे तक चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान बाजारों और सड़कों पर पुलिस चेकिंग करती है। ऐसे में बिना मास्क के मिलने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाती है। हर दिन करीब एक हजार से अधिक लोग जिले में बिना मास्क मिल रहे हैं। इनके चालान के साथ ही शमन शुल्क भी वसूला जा रहा है। कई स्थानों पर पुलिस मास्क लेकर खड़ी होती है। आर्थिक स्थिति खराब होने पर पुलिस एनजीओ की मदद से भी लोगों काे मास्क बांट रही है। इसके साथ ही कालोनियों और मोहल्लों में बैठक करके पुलिस लोगों को मास्क, दो गज दूरी और सैनिटाइजर का प्रयोग करने को जागरूक कर रही है। 

chat bot
आपका साथी