Wine and Vaccine: जनाब, यहां तो कोरोना वैक्‍सीन से ज्‍यादा है शराब की दरकार, सुबह से ही पहुंच गए शौकीन

नामनेर स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर मंगलवार सुबह लाइन में लगे लोग।

साप्ताहिक बंदी के बीच मंगलवार सुबह 10 बजे से खुलीं शराब की दुकानें। सुबह 10 बजे दुकानें खुलने से पहले ही पहुंच गए शौकीन। दोपहर एक बजे तक है दुकान खोलने की अनुमति। 18 साल की उम्र से अधिक के युवाओं को लग रहा है कोविड से बचाव का टीका।

Prateek GuptaTue, 11 May 2021 10:44 AM (IST)

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में दवा से ज्यादा जरूरी है दारू। अगर यकीन नहीं आता है तो तीन सप्ताह के बाद खुलींं शराब की दुकानों को देख लीजिए। कोरोना वैक्‍सीन की आस में जहां सोमवार तक लंबी लाइनें थीं। मंगलवार को सुबह शराब की दुकानें खुलने पर उससे बड़ी लाइनें इन दुकानों पर नजर आ रही है। दरअसल दुकानों के खुलने की अवधि तीन घंटे ही है। यानि ये सुबह 10 से एक बजे तक खुलेंगी। वहीं वैक्‍सीन शाम पांच बजे तक लगाई जानी है। शराब की दुकानों पर बहुत से युवा ऐसे नजर आए तो अपने साथ बैग लेकर आए थे।

डीएम प्रभु एन सिंह के आदेश पर शराब की दुकानें मंगलवार सुबह दस से दाेपहर एक बजे तक खुलेंगी। वहीं 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं का विभिन्न सेंटरों पर वैक्सीनेशन होगा। कोविड मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए प्रदेश सरकार ने तीन सप्ताह पूर्व दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी घोषित की थी। यह शनिवार और रविवार को थी फिर इसे एक दिन के लिए और बढ़ा दियागया। अब 17 मई तक साप्ताहिक बंदी की घोषणा की गई है। इसी के चलते दुकानें बंद थीं। नेशनल हाईवे हो या फिर लोहामंडी, नाई की मंडी, शाहगंज, आवास विकास कालोनी रोड सहित अन्य। शहर के अधिकांश क्षेत्रों में शराब के लिए लाइन लगी रहीं। सुबह दुकानदारों ने जल्‍दी पहुंचकर घेरे बनाना शुरू कर दिए थे। कुछ जगहों पर शराब के शौकीन ऐसे बेताब नजर आए कि सुबह आठ बजे से ही दुकान के बाहर पहुंच गए कि जैसे ही दुकान खुलेगी, सबसे पहले बोतल उनको ही मिलेगी। नामनेर स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर दुकान खुलने से पहले ही करीब 60 लोग कतार में थे।

कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूरी: जिला आबकारी अधिकारी नीरेश पालिया का कहना है कि शराब के अनुज्ञापियों को अनिवार्य रूप से कोविड प्रोटोकाल का पालन करना होगा। यानी दुकानदार और ग्राहक को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा। साथ ही दो गज की शारीरिक दूरी का भी पालन करना होगा।

मास्क नहीं तो शराब न दें: डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि अगर शौकीन बिना मास्क के आ रहे हैं तो दुकानदार ऐसे लोगों को बिल्कुल भी शराब न दें। दुकानों का नियमित अंतराल में सैनिटाइजेशन कराना होगा।

जिला अस्‍पताल में वैक्‍सीन लगवाने को मंगलवार को पहुंचे लोग।

वैक्‍सीनेशन केंद्रों पर अपेक्षाकृत कम भीड़

आगरा में सोमवार से वैक्‍सीनेशन शुरू हुआ है। पहले ही दिन 18 वर्ष से अधिक के युवाओं की भीड़ टूट पड़ी थी। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर भी दिनभर अच्‍छी भीड़ रही थी। अपेक्षाकृत मंगलवार को भीड़ कम नजर आ रही है। वहीं शराब की दुकानों की तुलना में वैक्‍सीनेशन केंद्रों पर लोग अभी कम ही हैं।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.