आक्सीमीटर व दवाओं की किल्लत से कब मिलेगी निजात

ग्राहक पंचायत के पदाधिकारियों का डीएम से सवाल जमाखोरी पर कब लगेगा विराम ताजनगरी में लगातार महंगी हो रहे आवश्यक वस्तुओं के दाम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 05:40 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 05:40 AM (IST)
आक्सीमीटर व दवाओं की किल्लत से कब मिलेगी निजात
आक्सीमीटर व दवाओं की किल्लत से कब मिलेगी निजात

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमितों को जीवनरक्षक आक्सीजन लेने के लिए रेगुलेटर और आक्सीजन का स्तर मापने के लिए आक्सीमीटर की जरूरत अहम है। लेकिन इन की मांग इतनी बढ़ गई है कि मिलना मुश्किल हो गया है। सरकारी अस्पतालों के अलावा दवा बाजार से रेगुलेटर व आक्सीमीटर नदारद है। कुछ दुकान में नाम मात्र के उपलब्ध भी हैं तो वहां दो से तीन गुना ज्यादा कीमत लेकर बिक्री की जा रही है। आम मरीजों को काफी परेशनियों का सामना करना पड़ रही है।

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत जिलाध्यक्ष मुरारीलाल गोयल ने यह बात कही। सुल्तानगंज पुलिया समीप स्थित संगठन के कार्यालय पर हुई बैठक में मुरारी लाल गोयल डीएम से सवाल किया कि आखिर आक्सीमीटर व दवाओं की किल्लत से कब निजात मिलेगी। कई बार वह इस बाबत संबंधित विभागीय अधिकारियों को अवगत करा चुके है, इसके बाद भी दवा की कालाबाजारी पर कोई विराम नही लगा है। उन्होंने कहा कि बाजार में कोरोना संक्रमण के फायदे से जुड़ी दवाएं महंगी हो गई हैं। कई दुकानों में तो दवाएं उपलब्ध ही नहीं हैं। फव्वारा चौक हो या राजा की मंडी, वहां अधिकांश दुकानों में फेबी फ्लू चार सौ, फेबी फ्लू दो सौ, डोक्सी वन, डोक्सी वन एलडीआर, डोक्सी डीटी, मुसीनेक छह सौ, लिमसी आदि दवाएं उपलब्ध नहीं थीं। इसी तरह किसी भी कंपनी का पल्स ओक्सीमीटर भी नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि शहर में कई स्थानों पर आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी हो रही है। असर है कि आवश्यक वस्तुएं 20 फीसद से लेकर 32 फीसद तक महंगी हो गई है। खाद्य तेल, दाल व मसालों के भाव मे सर्वाधिक इजाफा हुआ हैं। कमोवेश यही हाल सब्जियों व फल के भाव का है। हरि ओम गोयल, अशोक सबनानी, रामकुमार, कृष्ण माधव, प्रदीप लूथरा, ऋषभ बंसल,मुकेश अग्रवाल, डा. एसपी सिंह, विजय वर्मा आदि बैठक मे उपस्थित रहे। बैठक के बाद उन्होंने एडीएम सिटी को इस बाबत ज्ञापन भी प्रेषित किया। सीएम को भी पत्र भेजा।

chat bot
आपका साथी