श्री पारस हास्पिटल में सीवर और वाटर टैक्स की चोरी का शक

नगर निगम प्रशासन हाउस टैक्स की कर रहा है जांच एक और शिकायत पहुंची अब तक दो शिकायतें मिल चुकी हैं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:48 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:48 PM (IST)
श्री पारस हास्पिटल में सीवर और वाटर टैक्स की चोरी का शक
श्री पारस हास्पिटल में सीवर और वाटर टैक्स की चोरी का शक

आगरा, जागरण संवाददाता। श्री पारस हास्पिटल में सीवर और वाटर टैक्स की भी जांच होगी। एक और शिकायत मिली है। शिकायतकर्ता एसके गोयल ने हास्पिटल में सीवर और वाटर टैक्स में लाखों रुपये की चोरी का आरोप लगाया है। छह साल से टैक्स जमा न होने की बात कही गई है। पांच साल से हाउस टैक्स भी जमा न होने का आरोप लगाया है। हास्पिटल के खिलाफ नगर निगम और जल संस्थान को अब तक दो शिकायतें मिल चुकी हैं। इसकी जांच चल रही है। दोनों विभागों की टीमें जल्द हास्पिटल परिसर की पैमाइश करेंगी। इससे कितने रुपये का टैक्स बन रहा है, इसका आकलन हो सकेगा। नोटिस भी जारी किया जाएगा और टैक्स जमा करने की जानकारी मांगी जाएगी। नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि जो भी शिकायतें मिली हैं, उनकी जांच की जा रही है।

एडीए कार्यालय में नहीं मिली है हास्पिटल के नक्शा पास की फाइल : श्री पारस हास्पिटल के नाम से एडीए से कोई नक्शा पास नहीं हुआ है। एडीए अफसरों ने 40 साल पुराने दस्तावेजों की जांच की। यह जांच दो घंटे तक चली। भगवान टाकीज चौराहे के समीप स्थित हास्पिटल जिस जगह है, उसका नक्शा वर्ष 1988 में पास होने का दावा किया गया है। यह आवासीय सह व्यावसायिक में है। एडीए सचिव राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि हास्पिटल की रिपोर्ट एडीए उपाध्यक्ष डा. राजेंद्र पैंसिया को भेजी जा रही है। आगे की कार्रवाई प्रवर्तन अनुभाग द्वारा की जाएगी।

उल्लेखनीय है यह अस्पताल मौत की माकड्रिल करके कई लोगों को मौत की नींद सुला चुका है। साथ इससे पहले कोरोना के मामले में इसने लापरवाही बरती थी और कोरोना फैलाया था।

chat bot
आपका साथी