यमुना किनारा रोड पर तेजी से बिछ रही है पानी की पाइप लाइन

आगरा स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 1200 एमएम की बिछाई जा रही है लाइन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:30 PM (IST)
यमुना किनारा रोड पर तेजी से बिछ रही है पानी की पाइप लाइन
यमुना किनारा रोड पर तेजी से बिछ रही है पानी की पाइप लाइन

आगरा, जागरण संवाददाता। यमुना किनारा रोड में 1200 एमएम की पानी की पाइप लाइन को तेजी से बिछाया जा रहा है। रविवार तक 62 मीटर की पाइप लाइन के लिए खोदाई हो चुकी है। इसमें जल्द ही 12 मीटर की लंबाई के पाइप बिछाए जाएंगे।

ताजगंज क्षेत्र को 24 घंटे पानी देने के लिए जीवनी मंडी वाटर व‌र्क्स से अलग से लाइन बिछाई जा रही है। पहले चरण में वाटर व‌र्क्स से लेकर पुलिस चौकी तक और दूसरे चरण में पुरानी मंडी तिराहा से शाहजहां पार्क के गेट तक लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो चुका है। अब पुलिस चौकी से लेकर आंबेडकर पुल तक पाइप लाइन बिछाई जा रही है। आगरा स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड के एक अधिकारी ने बताया कि खोदाई के लिए दो जेसीबी का प्रयोग किया जा रहा है। शहर की यह पहली पाइपलाइन होगी जिसमें सेंसर लगे हुए हैं। इससे लाइन में लीकेज होने या फिर उसके टूटने की जानकारी नगर निगम में स्थित एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को आसानी से हो जाएगी। यमुना किनारा रोड पर लगा जाम:

पाइप लाइन बिछाए जाने को लेकर यमुना किनारा रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। जीवनी मंडी से आंबेडकर पुल की ओर जाने वाले वाहनों को दाहिनी लेन से गुजारा जा रहा है। वहीं हाथीघाट की ओर से आने वाले वाहनों को सीओ छत्ता कार्यालय के सामने और बेलनगंज होकर भेजा जा रहा है। रविवार को हाथीघाट से जीवनी मंडी जाने वाले वाहनों को लोग आंबेडकर पुल की ओर ले गए। वहां से गलत दिशा से वापस आने पर जाम लग गया। इसके बाद हाथीघाट की ओर से आने वाले वाहन जाम में फंस गए। काफी देर बाद जाम खुल सका।

chat bot
आपका साथी