बरहन में पानी के लिए खोदने पड़ रहे गड्ढे

लाखों खर्च फिर भी पेयजल किल्लत से जूझ रहे लोग दो ओवरहेड टैंक भी नहीं बुझा पा रहे प्यास

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 06:00 AM (IST)
बरहन में पानी के लिए खोदने पड़ रहे गड्ढे
बरहन में पानी के लिए खोदने पड़ रहे गड्ढे

जागरण टीम, आगरा। करोड़ों की लागत से बने दो ओवरहेड टैंक कस्बावासियों की प्यास नहीं बुझा पा रहे हैं। लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। ठेकेदार की लापरवाही की वजह से कहीं पेयजल सप्लाई नहीं हुई है तो कहीं पानी का प्रेशर नहीं आ रहा। ऐसे में लोग लाइन के पास गढ्डा खोदकर उसे पानी भरने के लिए मजबूर हैं।

कस्बा मुहल्ला अशोक नगर और माता मुहल्ला में लोगों के सामने ओवरहेड टैंक से पेयजल की सप्लाई न होने से पानी की किल्लत हो गई है। लोग दूसरी जगह से पानी भरकर लाने के लिए मजबूर हैं। ठेकेदार द्वारा बिछाई गई पाइपलाइन कहीं घरों तक नहीं पहुंची है तो कहीं प्रेशर न होने की वजह से नलों में पानी नहीं आता है। ग्रामीणों की कई बार शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। एक्सईएन आरके शर्मा का कहना है कि सोमवार को जेई सहित अन्य कर्मचारियों को भेजकर समस्या का निस्तारण कराया जाएगा और ग्रामीणों को जल्द पानी उपलब्ध कराया जाएगा। गढ्डा खोदकर भरते हैं पानी

कई जगह लाइन में पानी की सप्लाई तो है, लेकिन प्रेशर न होने के कारण पानी नलों तक नहीं पहुंचता है। पानी के लिए परेशान लोगों ने कुछ जगह गढ्डे खोद लिए हैं। गड्डे में बर्तन रखकर गिलास की मदद से पानी भरने के लिए मजबूर हैं। ग्रामीण विनय कुशवाह, मुकेश, सोनू, देवी राम, निर्मल, बृजेश, ओमवती, भूरी सिंह, पुष्पेंद्र, अजीत, नारायण सिंह, अशोक कुमार, थान सिंह, गिरिराज सिंह आदि ने पेयजल समस्या के समाधान की मांग की है। घर तक पानी नहीं पहुंचता है। इसकी वजह से जमीन में गढ्डा खोदकर छोटे बर्तन की सहायता से पानी भरते हैं।

सतीश शर्मा, निवासी मढ़ी बरहन दो ओवरहेड है, लेकिन किसी काम के नहीं है। पानी के लिए परेशानी उठानी पड़ती है।

वनय कुशवाहा, निवासी हवेली मुहल्ला

chat bot
आपका साथी