16 शिकायतों के बाद भी ज्योति कुंज को नहीं मिला गंगाजल

तीन माह के भीतर क्षेत्रीय लोगों ने वार्ड 58 के पार्षद से दस और जल संस्थान के जेई आशीष कुमार से छह शिकायतें कीं पांच हजार रुपये प्रति घर लेने के बाद भी पानी के लिए तरस रहे हैं लोग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 09:30 PM (IST)
16 शिकायतों के बाद भी ज्योति कुंज को नहीं मिला गंगाजल
16 शिकायतों के बाद भी ज्योति कुंज को नहीं मिला गंगाजल

आगरा, जागरण संवाददाता। गरीबों को न्याय मिले, इसके लिए प्रदेश सरकार हर कदम उठा रही है। ई-पोर्टल को बढ़ावा दिया जा रहा है लेकिन ज्योति कुंज के लोगों ने तीन माह के भीतर एक दो नहीं बल्कि 16 शिकायतें कीं। इनमें दस शिकायतें वार्ड 58 की पार्षद शशि और छह शिकायतें जल संस्थान के जूनियर इंजीनियर (जेई) आशीष कुमार से कीं। 16 शिकायतों का आजतक निस्तारण नहीं किया गया। न ही नगर निगम और जल संस्थान के अफसरों ने कोई ध्यान दिया। यहां तक 1500 रुपये की रसीद दी गई और क्षेत्रीय लोगों से पांच हजार रुपये ठेकेदार लक्ष्मण सिंह ने लिए।

क्षेत्रीय निवासी रवि कुमार ने बताया कि गंगाजल की आस में पार्षद से दो बार अनुरोध किया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हर दिन पानी खरीदना पड़ रहा है। इससे घर का बजट बिगड़ गया है। लालता प्रसाद ने बताया कि पांच हजार रुपये देने के बाद भी गंगाजल नहीं मिल रहा है। लोग परेशान हैं। लगातार शिकायतों के बाद भी खराब पड़ी लाइन को नहीं बदला गया है। -ज्योति कुंज के लोग दस बार पाइप लाइन खराब होने की शिकायतें कर चुके हैं। इसकी जानकारी जेई आशीष और अधिशासी अभियंता वीबी सिंह को दी जा चुकी है लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

शशि देवी, पार्षद वार्ड 58 - ज्योति कुंज में पानी की पाइप लाइन में अधिक रुपये लेने और लाइन खराब होने की शिकायतें मिली हैं। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

निखिल टीकाराम, नगरायुक्त

फोटो--- पंजाबी बाग में महिलाओं ने खाली बाल्टी रख किया प्रदर्शन

- तीन साल पूर्व बिछी थी गंगाजल की लाइन, नहीं हो रही है जलापूर्ति जासं, आगरा : पंजाबी बाग दयालबाग में तीन साल पूर्व गंगाजल की पाइप लाइन बिछी थी लेकिन जलापूर्ति नहीं हो रही है। इससे नाराज महिलाओं ने पंजाबी बाग में शनिवार सुबह जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी की और खाली बाल्टी रख प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी निष्ठा गुप्ता ने कहा कि जल संस्थान के अफसरों की लापरवाही के चलते गंगाजल नहीं मिल रहा है। कालोनी के बाहर से गंगाजल की पाइप लाइन गुजरी है। रुचि शर्मा ने कहा कि जल्द ही मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी। जल संस्थान के अफसर फर्जी तरीके से शिकायतों का निस्तारण कर रहे हैं। अंजना कुलश्रेष्ठ, अंशुल, राधा रमन, पूजा, रश्मि गुप्ता शामिल रहीं। - पंजाबी बाग में गंगाजल की आपूर्ति को लेकर नगर निगम और जल संस्थान में छह शिकायतें की जा चुकी हैं लेकिन आजतक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। जल्द ही कमिश्नरी में विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा।

सौरभ चौधरी, क्षेत्रीय निवासी - पंजाबी बाग, रोशनबाग सहित 34 कालोनियां ऐसी हैं, जहां लोग गंगाजल की आस में परेशान हैं। जल संस्थान की टीम कोई ध्यान नहीं दे रही है।

रामवीर सिंह, क्षेत्रीय निवासी

chat bot
आपका साथी