यमुनापार और पुराने शहर में टैंकर पहुंचते ही पानी की मची लूट

मारपीट की आई नौबत नारेबाजी आज भी नहीं होगी जलापूर्ति जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स परिसर में 28 इंच की लाइन की मरम्मत जारी मटमैले गंगाजल की आपूर्ति से लोग हुए परेशान तीन बार बंद करना पड़ा प्लांट

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:54 PM (IST)
यमुनापार और पुराने शहर में  टैंकर पहुंचते ही पानी की मची लूट
यमुनापार और पुराने शहर में टैंकर पहुंचते ही पानी की मची लूट

आगरा, जागरण संवाददाता। यमुनापार और पुराने शहर में सोमवार सुबह जैसे ही जल संस्थान के टैंकर पहुंचे, पानी की लूट मच गई। मारपीट की नौबत आ गई। पानी के लिए लोग रात तक परेशान रहे। इधर, जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स परिसर में 28 इंच की पाइप लाइन का मरम्मत कार्य जारी है। मंगलवार को भी जलापूर्ति नहीं हो सकेगी। वहीं पालड़ा फाल, बुलंदशहर से मटमैले गंगाजल की आपूर्ति के चलते सिकंदरा स्थित प्लांट को तीन बार बंद करना पड़ा। फिल्टर को साफ करने के बाद प्लांट को चालू किया जा सका।

जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से आधे शहर को जलापूर्ति होती है। 23 जुलाई को वाटरव‌र्क्स परिसर में पानी की लाइन में लीकेज हो गया था। सोमवार को खोदाई के दौरान सदर की तरफ की लाइन का टी टूट गया, पानी गड्ढे में भर गया। पंप से पानी निकालने के बाद जल संस्थान की टीम ने काम शुरू किया। दो दशक पुरानी लाइन का पांच मीटर का हिस्सा डैमेज हुआ है। 28 इंच के ऊपर से होकर गुजरी 1200 एमएम की लाइन के कारण खोदाई में अधिक समय लगा। जल संस्थान के महाप्रबंधक आरएस यादव ने बताया कि मंगलवार शाम सात बजे मरम्मत कार्य पूरा हो जाएगा।

---

जल संस्थान के खिलाफ नारेबाजी : कछपुरा के लोगों ने सोमवार दोपहर जल संस्थान के अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की। क्षेत्रीय निवासी सुधीर कुमार ने बताया कि शिकायतों के बाद भी टैंकर नहीं भेजे हैं। शिल्पा देवी ने बताया कि 300 मीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा है।

---

इन क्षेत्रों में प्रभावित रही जलापूर्ति : नगला रामबल, कालिदी विहार, ट्रांसयमुना, नुनिहाई, सीता नगर, कछपुरा, रामबाग रोड, काला महल, पीपलमंडी, बेलनगंज, सुभाष बाजार, छीपीटोला, सदर, नौलक्खा, गोबर चौकी, आवास विकास कालोनी सेक्टर एक, 15 व 16 का कुछ हिस्सा, कमला नगर सी ब्लाक का कुछ हिस्सा।

-----

एक दिन में आए 150 फोन : जलापूर्ति न होने पर कंट्रोल रूम में सुबह सात से शाम सात बजे तक 150 फोन आए। बाकी दिन 80 से 100 ही आते थे। शिकायतों के बाद पीपलमंडी, काला महल, यमुनापार, कछपुरा सहित अन्य क्षेत्रों में टैंकरों से पानी भेजा गया।

--------

- शिकायत के बाद जल संस्थान की टीम ने टैंकर से पानी की आपूर्ति की। पानी के लिए मारामारी मची रही।

बीएस अग्रवाल, पीपलमंडी - आधा किमी की दूरी से पानी भरकर लाना पड़ा। चार दिनों से परेशानी झेलनी पड़ रही है।

सुधा माथुर, काला महल - वैकल्पिक इंतजाम जिस तरीके से होने चाहिए। वह नहीं किए गए हैं। इससे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

राकेश जैन, पार्षद - गंगाजल आने के बाद भी जिस तरीके से पानी मिलना चाहिए, वह नहीं मिल रहा है। आए दिन पानी की आपूर्ति लड़खड़ा जाती है।

वीर बहादुर, यमुनापार

chat bot
आपका साथी