मेयर के चैलेंज में वबाग कंपनी हुई फेल, बोले नर्क बना दिया शहर

मेयर बोले सुधर जाएं नहीं तो शासन को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा पत्र सीवर समस्या की शिकायतों का ठीक से नहीं हो रहा निस्तारण

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 09:08 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 09:08 PM (IST)
मेयर के चैलेंज में वबाग कंपनी हुई फेल, बोले नर्क बना दिया शहर
मेयर के चैलेंज में वबाग कंपनी हुई फेल, बोले नर्क बना दिया शहर

आगरा, जागरण संवाददाता। मेयर नवीन जैन के चैलेंज में मंगलवार को वबाग कंपनी के अफसर फेल हो गए। सीवर समस्या की शिकायतों का निस्तारण न होने पर मेयर ने कैंप कार्यालय में बैठक की और वबाग कंपनी के अफसरों से शहर के पांच मैनहोल दिखाने के लिए कहा जो पूरी तरह से साफ हो चुके हों। कंपनी के अफसर एक भी मैनहोल का नाम नहीं बता सके और न ही दिखाने की हिम्मत जुटा सके। इस पर मेयर ने नाराजगी जताते हुए शहर को नर्क बताने की बात कही। अफसरों को अपनी कार्यशैली में सुधार की चेतावनी दी। मेयर ने कहा कि जल्द सुधार न होने पर शासन को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जाएगा।

वबाग कंपनी को सीवर और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के संचालन और निगरानी का जिम्मा मिला है। हर साल 43 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है। नगर निगम, जल संस्थान और वबाग कंपनी के पास हर दिन 150 से 200 शिकायतें पहुंचती हैं। इसमें 55 फीसद का निस्तारण होता है। बाकी शिकायतों को अगले दिन के लिए टाल दिया जाता है। डबल स्टोरी प्रतापनगर में दो माह के भीतर 15 मीटर की सीवर लाइन नहीं बिछाई गई है। मंगलवार को मेयर नवीन जैन ने बैठक की। उन्होंने कहा कि संजय प्लेस हो या फिर जयपुर हाउस। कई जगहों से सीवर की शिकायतें मिली हैं। शिकायतों के निस्तारण में देरी की जा रही है। सीवर लाइन में लीकेज का असर पानी की लाइनों पर भी पड़ रहा है। बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट जल्द हों सही :

मेयर ने शहर में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों की जल्द मरम्मत के आदेश दिए। वर्तमान में दो हजार से अधिक लाइट बंद पड़ी हैं। मेयर ने मुख्य अभियंता विद्युत संजय कटियार की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाए। कहा कि दीपावली से पूर्व विशेष अभियान चलाकर बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को ठीक कराया जाए।

chat bot
आपका साथी