कुंडौल और बमरौली कटारा के घर-घर में बीमार, इलाज की दरकार

कुंडौल में 25 और बमरौली कटारा में अब तक हुई 30 की मौत वायरल बुखार की चपेट में 100 से अधिक लोग सात मई को बमरौली कटारा में गई स्वास्थ्य टीम महज चार की ही कोरोना जांच कर सकी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:25 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:25 AM (IST)
कुंडौल और बमरौली कटारा के घर-घर में बीमार, इलाज की दरकार
कुंडौल और बमरौली कटारा के घर-घर में बीमार, इलाज की दरकार

जागरण टीम, आगरा। किसी के अपने छूटे तो कइयों के सपने ही टूट गए। यह हालात कुंडौल और बमरौली कटारा में हैं। कुंडौल में वायरल बुखार से 19 अप्रैल से अब तक 25 और बमरौली कटारा में 30 लोगों की जान जा चुकी है। घर-घर चारपाइयां बिछी हुई हैं। दोनों गांवों में 100 से अधिक लोग बीमार हैं। स्वास्थ्य टीम सात मई को बमरौली कटारा में गई। यहां महज चार लोगों की ही कोराना जांच कर लौट गई। कुंडौल में कोई नहीं गया।

एक ओर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव-गांव पहुंचकर लोगों की जांच कर रही है। वहीं दूसरी ओर कुंडौल में अब तक कोई नहीं पहुंचा है। पूर्व प्रधान नीरू का कहना है कि लोकेंद्र, लाला, महेंद्र सिंह, रमेश चंद, विनोद, बृजपाल, अजय, मायादेवी, विजेंद्र सिंह, सरदार सिंह, सूखा, ज्ञान देवी, रमेश चंद, चरणदास, गौरव, छोटे समेत 25 लोगों की मौत हो चुकी है। कई घरों में ग्रामीण बीमार हैं और इलाज के लिए भटकने को मजबूर हैं। ज्यादातर मरीज जुकाम, बुखार, खांसी के हैं। वहीं बमरौली कटारा के पूर्व प्रधान जयकिशन कटारा का कहना है कि गांव में अब तक 30 की मौत हो चुकी है। कई घरों में चारपाइयां बिछी हुई हैं। स्वास्थ्य टीम सात मई को गांव में आई थी। यहां महज चार की ही कोरोना जांच हुई। इसके बाद टीम लौट गई। किसी को दवा भी वितरित नहीं की गई। बरौली अहीर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डा. अजय विक्रम सिंह का कहना है कि धमौटा, कच्छपुरा, महुआखेड़ा में स्वास्थ्य टीम मरीजों की जांच कर चुकी है। सोमवार को स्वास्थ्य टीम को इन गांवों में भेजा जाएगा। कुंडौल और बमरौली कटारा गांव में वायरल बुखार फैलने की जानकारी संज्ञान में है। इस संबंध में डीएम से वार्ता हुई है। सोमवार को स्वास्थ्य टीम को दोनों गांवों में भिजवाया जाएगा। दोनों गांवों को सैनिटाइज भी कराया जाएगा।

हेमलता दिवाकर कुशवाह, क्षेत्रीय विधायक

chat bot
आपका साथी