कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्कता, ब्रिटेन से आने वालों की होगी जांच

स्वास्थ्य विभाग ने टीम गठित की कांट्रेक्ट ट्रेसिग के साथ किया जाएगा क्वारंटीन नया स्ट्रेन कोविड 19 से 70 फीसद अधिक तेजी से फैलता है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 05:05 AM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 05:05 AM (IST)
कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्कता, ब्रिटेन से आने वालों की होगी जांच
कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्कता, ब्रिटेन से आने वालों की होगी जांच

आगरा,जागरण संवाददाता। कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। ब्रिटेन से आने वाले लोगों की कोरोना की जांच, कांटेक्ट ट्रेसिग और संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन कराने के लिए टीम गठित की गई है।

ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन कहर बरपा रहा है। यह स्ट्रेन कोविड 19 से 70 फीसद अधिक तेजी से फैलता है। शासन के निर्देश पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। सीएमओ डा. आरसी पांडे ने बताया कि ब्रिटेन से आने वालों की जांच के लिए अलग से टीम गठित की गई है। दिल्ली एयरपोर्ट पर ब्रिटेन से आने वालों की जांच हो चुकी है, इसके बाद से ब्रिटेन से आने वाली उड़ान रद कर दी गई हैं। हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। रैपिड रेस्पोंस टीम द्वारा ब्रिटेन से आने वाले लोगों की कोरोना की जांच करने के साथ ही कांटेक्ट ट्रेसिग और क्वारंटीन की व्यवस्था की जाएगी।

बिना आइडी के नहीं लगेगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है। सीएमओ डा. आरसी पांडे ने बताया कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए एप पर पंजीकरण कराना होगा, मोबाइल नंबर पर सूचना आएगा। पंजीकरण कराने के बाद आइडी कार्ड दिखाने पर ही वैक्सीन लगाई जाएगी। कोरोना संक्रमण के 17 नए केस

आगरा,जागरण संवाददाता। कोरोना के नए केस में गिरावट आ रही है। मंगलवार को कोरोना के 17 नए केस आए हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या 10081 पहुंच गई है। अब 237 सक्रिय केस हैं।

स्वास्थ्य कर्मी, सांस लेने में परेशानी होने पर भर्ती आवास विकास कालोनी निवासी महिला मरीज, ताजगंज निवासी मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। संतोष नगर निवासी छह साल की बालिका की कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कोरोना संक्रमित 9675 मरीज ठीक हो चुके हैं।

chat bot
आपका साथी