UP Panchayat Election 2021: आगरा में मतदान केंद्र से 200 मीटर पहले ही रोक दिए जाएंगे वाहन, मोबाइल पर प्रतिबंध

एडीजी राजीव कृष्‍ण ने की अधिकारियों और पुलिस फोर्स की ब्रीफिंग। मतदान के दिन खुराफातियों से सख्ती से निपटने के दिए निर्देश। प्रत्याशियों के बस्ते भी बूथ से सौ मीटर दूर होंगे। कोविड 19 प्रोटोकॉल का भी पुलिस कराएगी मतदान केंद्रों पर पालन। फेस मास्‍क पहनकर ही जाएं मतदान करने।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:54 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:54 AM (IST)
UP Panchayat Election 2021: आगरा में मतदान केंद्र से 200 मीटर पहले ही रोक दिए जाएंगे वाहन, मोबाइल पर प्रतिबंध
पंचायत चुनाव को लेकर अधीनस्‍थों को दिशा निर्देश देते एडीजी राजीव कृष्‍ण।

आगरा, जागरण संवाददाता। पंचायत चुनाव से पहले पुलिस लाइन में एडीजी राजीव कृष्ण ने ब्रीफिंग की। इस मौके पर उन्होंने निर्देश दिए कि पुलिस फोर्स खुराफातियों से सख्ती से निपटे। बूथों से 200 मीटर पहले वाहनों को रोक दिया जाएगा। बूथ में मोबाइल ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। प्रत्याशियों के बस्ते भी बूथ से सौ मीटर दूर होंगे।

मतदान के दौरान शांति व्यवस्था और सुरक्षा के साथ ही पुलिस को इस बार कोविड प्रोटोकाल का भी ध्यान रखना पड़ेगा। एडीजी ने ब्रीफिंग में सभी पुलिसकर्मियों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए ड्यूटी करने के निर्देश दिए। ब्रीफिंग में आइजी नवीन अरोरा ने बताया कि थाना स्तर पर चार मोबाइल टीम बनाई गई हैं। इनमें एक एसएचओ, दूसरी क्लस्टर, तीसरी थाना की रिजर्व सहित चार होंगी। यह अपने क्षेत्र में भ्रमण करेंगी। इनमें पुलिस के साथ पीएसी के जवान भी रहेंगे। आगरा जिले के 31 थाना क्षेत्र में चुनाव हो रहा है। एडीएम और एएसपी को सुपर जोन का प्रभारी बनाया गया है। उनके साथ सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स की भी ड्यूटी लगाई गई है। 15 सुपर जोन बनाए गए हैं। इनमें सीओ और एसडीएम की ड्यूटी रहेगी। अधिकारी भ्रमणशील रहेंगे। कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्‍लंघन करते हुए यदि कोई मतदाता पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी