Parking Charge: आ रहे हैं गोकुल तो पहले पढ़ लें ये खबर, अब वाहनों को देना होगा ये शुल्क भी

Parking Charge पंचायत की आय बढ़ाने के लिए लिया गया है फैसला। गोकुल के लोगों को नहीं देना होगा पार्किंग शुल्क। नगर पंचायत की गोशाला में 150 गोवंश का पालन पोषण किया जाता है। दो वर्ष से उसका पैसा भी नहीं आ रहा है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 02:15 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 02:15 PM (IST)
Parking Charge: आ रहे हैं गोकुल तो पहले पढ़ लें ये खबर, अब वाहनों को देना होगा ये शुल्क भी
गोकुल के लोगों को नहीं देना होगा पार्किंग शुल्क

आगरा, जेएनएन। मथुरा जिले की गोकुल नगर पंचायत ने अपनी वित्तीय हालत में सुधार करने के लिए गोकुल के अंदर आने वाले वाहनों पर पार्किंग शुल्क चालू कर दिया है। जिसमें आटो रिक्शा को 30 रुपये, टैक्सी कार पर 50 रुपये, बस पर 100 रुपये पार्किंग शुल्क निर्धारित कर दी गई है। गोकुल नगर पंचायत अध्यक्ष संजय दीक्षित ने बताया कि गोकुल नगर पंचायत में लगभग दो वर्षों से कर्मचारियों का वेतन नहीं आ रहा है। पहले नगर पंचायत कर्मचारियों का वेतन लगभग 12 लाख रुपये आता था।दो वर्ष से सरकार ने बजट आधा कर दिया है। जिसकी वजह से कर्मचारियों का वेतन भी निकल पा रहा है।

नगर पंचायत की गोशाला में 150 गोवंश का पालन पोषण किया जाता है। दो वर्ष से उसका पैसा भी नहीं आ रहा है। पंचायत के अपने तमाम खर्चें हैं। जिनमें लाइटों के बल्व, होल्डर, हैंडपंप, फागिंग आदि काम शामिल हैं। सरकार ने साफ कर दिया है कि पंचायत स्वयं की आय बढ़ाएं। जिसकी वजह से पंचायत ने पार्किंग ठेका उठाया है। गोकुल निवासियों को पार्किंग टैक्स में छूट दी जाएगी।नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार सरोज ने बताया कि नगर पंचायत में पार्किंग ठेका देने से पहले उपविधि बनाई गई थी। उसमें सभी के लिए 15 दिन का समय दिया गया था। अगर आपको नगर पंचायत गोकुल में पार्किंग शुल्क में कोई परेशानी आ रही है तो अपनी आपत्ति लगाएं, लेकिन कोई आपत्ति न मिलने के कारण सरकार के नियमों का पालन करते हुए नगर पंचायत गोकुल का पार्किंग का ठेका उठाया गया है। 

chat bot
आपका साथी