Vaccination Camp: बिना रजिस्ट्रेशन के 18 से अधिक उम्र वाले भी कराएं वैक्सीनेशन, आगरा में लगे कैंप

आगरा के पांच ब्लाकों के 100 गांवों में सोमवार से लगाए जा रहे हैं वैक्‍सीनेशन कैंप। फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर लोगों को प्रेरित करने के लिए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने वाली पहली ग्राम पंचायत में 20 लाख रुपये के अतिरिक्त विकास कार्य कराने का एलान कर चुके हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:20 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:20 AM (IST)
Vaccination Camp: बिना रजिस्ट्रेशन के 18 से अधिक उम्र वाले भी कराएं वैक्सीनेशन, आगरा में लगे कैंप
आगरा के ग्रामीण क्षेत्रों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों के भी बिना पंजीकरण के वैक्‍सीन लगाई जाएगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। वैक्सीनेशन के ग्राफ को बढ़ाने के लिए आगरा के 15 ब्लाकों में विशेष व्यवस्था की जा रही है। 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों के साथ ही अब 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले भी अब बिना रजिस्ट्रेशन के वैक्सीनेशन करा सकेंगे। यह सुविधा 21 जून से शुरू हो गई है।पिनाहट, एत्मादपुर, खंदौली, बिचपुरी और सैंया के 20-20 स्थानों पर वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए जाएंगे। यह कैंप सुबह 9 बजे से शाम छह बजे तक लगेंगे।

प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन का ग्राफ बढ़ नहीं पा रहा है। 15 ब्लाकों में 45 से अधिक उम्र वाले 1,34,280 लोगाें को पहला टीका लग चुका है। वहीं, 18 से अधिक उम्र वाले 91,907 युवाओं को पहला टीका लगा है। ये स्थिति भी तब है, जबकि लेखपाल, रोजगार सेवक, प्रधानों द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। मोबाइल वैक्सीनेशन वेन के माध्यम से कई गांवों में कैंप आयोजित हो चुके हैं।फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर लोगों को प्रेरित करने के लिए शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने वाली पहली ग्राम पंचायत में 20 लाख रुपये के अतिरिक्त विकास कार्य कराने का एलान कर चुके हैं। इतना ही नहीं, मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंडन ने भी शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने वाली पहली ग्राम पंचायत में दस लाख रुपये के विकास कार्य कराने की घोषणा की है। इसके बावजूद वैक्सीनेशन का ग्राफ बढ़ता न देख, प्रशासन ने अब 18 से अधिक उम्र वालों के लिए वैक्सीनेशन कैंप शुरू किए हैं।

वह बिना रजिस्ट्रेशन के वैक्सीन लगवा सकेंगे। नोडल अधिकारी (निगरानी समिति)/परियोजना निदेशक (जिला ग्राम्य विकास अभिकरण) भीमजी उपाध्याय ने बताया कि जिले के पांच ब्लाकों में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। जहां, 45 से अधिक उम्र वाले और 18 से अधिक उम्र वाले लोग बिना पंजीकरण के वैक्सीन लगवा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी