सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी यूपीटेट-2021

नकल को रोकने का होगा प्रयास कल दो पालियों में होगी परीक्षा 65328 परीक्षार्थी होंगे शामिल जेपी सभागार में तैयारियों की समीक्षा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 11:59 PM (IST)
सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी यूपीटेट-2021
सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी यूपीटेट-2021

आगरा, जागरण संवाददाता। उप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा-2021 (यूपीटेट) रविवार को होगी। परीक्षा में नकल रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी। दो पालियों में होने जा रही परीक्षा में 65,328 परीक्षार्थी शामिल होंगे। शुक्रवार को जेपी सभागार, खंदारी परिसर में बैठक हुई। एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में तैयारियों की समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि केंद्रों में सैनिटाइजेशन करा दिया गया है। परीक्षार्थियों से मास्क पहनकर आने के लिए कहा गया है।

एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा छूटने के बाद जाम लगने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। इसी के चलते एमजी रोड और यमुना किनारा रोड पर कम से कम सेंटर बनाए गए हैं। जाम न लगे, इसके लिए एसपी ट्रैफिक को दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत हर चौराहे पर सिपाहियों को मुस्तैद रहने के लिए कहा गया है।

सिटी बसें लगाएंगी अतिरिक्त फेरे : एमजी रोड पर सिटी बसों का संचालन होता है। परीक्षा के मद्देनजर सिटी बसें अतिरिक्त फेरे लगाएंगी। इससे परीक्षार्थियों को होने वाली परेशानी से बचाया जा सकेगा।

यूपीटेट एक नजर में

- परीक्षा में 65,328 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

- पहली पाली में 80 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यह सुबह दस से साढ़े 12 बजे तक होगी। इसमें 39,351 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

-दूसरी पाली में 55 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यह तीसरे पहर ढाई से पांच बजे तक होगी। इसमें 25,977 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

- परीक्षा में 28 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं।

-पहली पाली में 80 स्टेटिक मजिस्ट्रेट और इतने ही पर्यवेक्षक प्रथम और द्वितीय लगाए गए हैं।

- दूसरी पाली में 55 स्टेटिक मजिस्ट्रेट और इतने ही पर्यवेक्षक प्रथम और द्वितीय लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी