Parents Protest: आगरा के स्कूल में अभिभावकों का हंगामा, परीक्षाएं आनलाइन कराने की मांग

सेंट कानरेड्स स्कूल का है मामला। शुक्रवार को अभिभावकों ने आइ कार्ड फीस कैलेंडर फीस लाइब्रेरी फीस कंप्यूटर लैब फीस लेने के खिलाफ जताई आपत्ति। बच्चों की वैक्सीन नहीं आने तक स्कूल आने को दबाव नहीं बनाने की मांग।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 03:02 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 03:02 PM (IST)
Parents Protest: आगरा के स्कूल में अभिभावकों का हंगामा, परीक्षाएं आनलाइन कराने की मांग
अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल आने को दबाव नहीं बनाने की मांग की।

आगरा, जागरण संवाददाता। सेंट कॉनरेड्स पर शुक्रवार सुबह पापा संस्था के सदस्यों और अभिभावकों ने हंगामा किया। स्कूल पहुंचे लोगों का कहना था कि शासन के आदेश के बावजूद स्कूल ने किसी भी मद में फीस में कमी नहीं की है। आइ कार्ड फीस, कैलेंडर फीस, लाइब्रेरी फीस, कंप्यूटर लैब फीस भी ली जा रही है। जबकि शासन के स्पष्ट आदेश हैं कि आनलाइन कक्षाओं के चलते बाकी मदों में स्कूल फीस नहीं लेंगे। इस बात को लेकर स्कूल प्रबंधन और पापा संस्था के सदस्यों में तकरार हुई। दूसरी तरफ 27 सितंबर से स्कूल में परीक्षाएं आरंभ होने जा रही हैं। इसमें अभिभावकों की मांग थी कि जब पढ़ाई आनलाइन कराई गई है तो परीक्षाएं भी आनलाइन ही कराई जाएं। जब तक बच्चों की वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक उन पर स्कूल आने को लेकर दबाव न बनाया जाए।

गर्ल्स कान्वेंट स्कूल के बाहर प्रदर्शन

बालूगंज स्थित गर्ल्स कान्वेंट स्कूल के गेट पर अभिभावकों ने गुरुवार को हंगामा किया था। स्कूल पर शासनादेश का उल्लंघन करने, एकमुश्त फीस जमा करने को दबाव बनाने और सहमति के बिना भी बच्चों को जबरन स्कूल आने के लिए मजबूर करने का आरोप लगा रहे थे। अभिभावकों का आरोप था कि वह अपनी आपत्ति जताने पहुंचे, तो स्कूल प्रबंधन ने गेट बंद करा दिया और प्रवेश नहीं दिया। छुट्टी होने पर अभिभावक जैसे-तैसे अंदर पहुंचे, तो पुलिस बुला ली। अभिभावकों ने इंस्पेक्टर रकाबगंज पर स्कूल का पक्ष लेने और अभिभावकों को हड़काने का आरोप लगाया। एक अभिभावक का कहना था कि उनकी बेटी की क्लास बंद कर दी गई है, वह उसे अभी स्कूल नहीं भेजना चाहते, उसे जबरन स्कूल भेजने का दबाव डाला जा रहा है।

दो दिन का दिया समय

प्रोग्रेसिव पैरेंट्स एसोसिएशन (पापा) की राखी सिंह और दीपक सरीन ने स्कूल प्रबंधन और पुलिस की कार्य प्रणाली का विरोध किया। दो दिन में शासनादेश के अनुपालन की मांग की। न होने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी। प्रदर्शन में एमएस पंवार, डा. वेदांत, सुमित सक्सेना, श्वेता मदान, अरुण शर्मा, नीतू वर्मा, श्वेता मिश्रा, नितिन गुप्ता, योगिता द्विवेदी, कृति त्रिवेदी, तनिका माहेश्वरी, मयंक अग्रवाल आदि शामिल थे।

समस्या का किया समाधान

वहीं, स्कूल प्रशासन का कहना है कि स्कूल के अंदर कोई हंगामा नहीं हुआ। कुछ लोग गेट पर आए थे, लेकिन कोरोना प्रोटोकाल के कारण उन्हें स्कूल में प्रवेश नहीं दिया गया। जिन अभिभावकों को समस्या थी, उन्हें बुलाकर समाधान कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी