Encounter on Highway: हाईवे पर लूटपाट करने वाले बावरिया गैंग का कुख्यात बदमाश STF संग मुठभेड़ में गिरफ्तार

मंगलवार देर रात हाईवे पर हुई मुठभेड़ में घायल कुख्‍यात रामू।
Publish Date:Wed, 23 Sep 2020 08:42 AM (IST) Author: Prateek Gupta

आगरा, जेएनएन। हाईवे पर रात के समय सुनसान इलाके में टायरों को पंक्‍चर या वाहनों को अनियंत्रित कर लूटपाट और यात्रियों से दुर्व्‍यवाहर करने वाला शातिर अपराधी यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। कुख्‍यात बावरिया गैंग का अहम सदस्‍य है और लंबे समय से वांछित था। एक जगह से वारदात को अंजाम देने के बाद यह दूसरी वारदात को अंजाम किसी दूसरे हाईवे पर देता था। उत्‍तर प्रदेश के अलावा इसकी हरियाणा पुलिस को भी काफी समय से तलाश थी।

मंगलवार देर रात यूपी एसटीफ की नाेेएडा यूनिट और नौहझील की थाना पुलिस ने इस संयुक्‍त ऑपरेशन को मथुरा के नौहझील में अंजाम दिया। यूपी एसटीएफ को इनपुट मिला था कि बावरिया गैंग आगरा-दिल्‍ली हाईवे पर किसी वारदात को अंजाम देने जा रहा है। इस पर नोएडा से एसटीएफ की टीम मथुरा पहुंची, यहां से इलाका पुलिस को साथ लेकर टीमें मुस्‍तैद हो गईं। मुखबिर की सूचना सही निकली। कुछ देर के बाद बावरिया गैंग से मुठभेड़ हो गई है। दोनों तरफ से जमकर गोलियां चलीं। एक बदमाश के गोली लगी। गैंग के अन्‍य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। घायल बदमाश 50,000 रुपये के इनामी वांछित रामू पुत्र रामपाल निवासी बल्लभगढ़ फ़रीदाबाद है। रामू और उसके गैंग ने उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेस वे, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पेरीफ़ेरल और केएमपी रोड पर कई घटनाओं को अंजाम देता रहा है। उल्लेखनीय है कि रामू कुख्यात बबलू बावरिया गैंग का सक्रिय सदस्य है। बबलू एसटीफ की टीम से अलीगढ़ में मुठभेड़ में घायल हुआ था और दौरान उपचार बबलू की मृत्यु हो गई थी। इसके बाद गैंग की कमान रामू ने संभाल ली थी। रामू हाईवे पर मथुरा, अलीगढ़ और पलवल (हरियाणा) के आधा दर्जन मुक़दमों में वांछित चल रहा था। इस गैंग के बारे में बताया जाता है कि यह किसी हाईवे पर सुनसान इलाकों में ऐक्सल फेंककर या हाईवे पर कीलें फैलाकर टायर पंक्चर कर सवारियों को उतारकर उनसे लूटपाट करता है और यात्रियों से दुर्व्यवहार भी करता है। गैंग के बाकी सदस्‍यों की तलाश की जा रही है। रामू को उपचार के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद इससे पूछताछ की जाएगी।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.