विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं शुरू, कुलपति ने किया केंद्रों का निरीक्षण

पहले दिन चार उड़नदस्ते रहे सक्रिय बैकुंठी देवी कन्या महाविद्यालय और आगरा कालेज पहुंचे कुलपति

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:25 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:25 PM (IST)
विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं शुरू, कुलपति ने किया केंद्रों का निरीक्षण
विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं शुरू, कुलपति ने किया केंद्रों का निरीक्षण

आगरा, जागरण संवाददाता:

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं शनिवार से शुरू हो गईं। पहले दिन 36 परीक्षा केंद्रों पर 456 छात्रों ने परीक्षा दी। कुलपति ने प्रथम व तृतीय पाली में केंद्रों का निरीक्षण किया। उड़नदस्ते भी पहले दिन से ही सक्रिय हो गए।

कुलपति प्रो. आलोक राय ने प्रथम पाली में बैकुंठी देवी कन्या महाविद्यालय का निरीक्षण किया। कालेज में एमए उत्तरार्ध गृह विज्ञान की परीक्षा थी। केंद्र पर सभी व्यवस्थाएं सुचारु मिलीं। तृतीय पाली में आगरा कालेज केंद्र का निरीक्षण किया, यहां दो कक्षों में परीक्षाएं चल रही थीं। कालेज में एमए उत्तरार्ध दर्शन शास्त्र और प्राचीन भारतीय इतिहास की परीक्षा थी। कालेज प्राचार्य डा. एसके मिश्रा ने कालेज के इतिहास के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दो वर्ष बाद कालेज अपनी स्थापना के 200 साल पूरे करने जा रहा है। इस परीक्षा केंद्र पर भी परीक्षाएं व्यवस्थित रूप से चलती हुई मिलीं।

पहले चरण में बने चार उड़नदस्ते

पहले दिन चूंकि छात्रों की संख्या कम थी, इसलिए चार उड़नदस्ते ही बनाए गए, बाद में इनकी संख्या बढ़ा दी जाएगी। पहले दिन किसी भी केंद्र से कोई शिकायत नहीं मिली। उड़नदस्तों ने निरीक्षण भी किया। केवल एक केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे ठीक प्रकार से काम नहीं कर रहे थे, जिन्हें ठीक कराने के लिए प्राचार्य को निर्देश दिए हैं। आगामी परीक्षाओं में आठ जिलों में अलग-अलग उड़न दस्ते भेजे जाएंगे। उड़न दस्तों द्वारा यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि सीसीटीवी कैमरे ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं। उड़नदस्तों का प्रभारी प्रो. मनोज श्रीवास्तव को बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी