वर्चुअल मोड में हो सकता है दीक्षा समारोह!

कुलपति के कोरोना संक्रमित होने के बाद तैयारियों पर लगा ब्रेक राजभवन के संपर्क में हैं कुलपति शुक्रवार तक होगी स्थिति स्पष्ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 11:30 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 11:30 PM (IST)
वर्चुअल मोड में हो सकता है दीक्षा समारोह!
वर्चुअल मोड में हो सकता है दीक्षा समारोह!

आगरा, जागरण संवाददाता।

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। कुलपति स्वयं राजभवन के संपर्क में हैं। संभावना जताई जा रही है कि समारोह वर्चुअल मोड में हो सकता है।

विश्वविद्यालय का दीक्षा समारोह पांच अप्रैल को होना है। प्रशासन से हरी झंडी मिलने के बाद तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा था। पदक, आमंत्रण पत्र, उपाधियां, उत्तरीय आदि तैयार हो चुके थे। पंडाल और खाने को लेकर टेंडर की प्रक्रिया चल रही थी, दिल्ली और जयपुर की जिन दो फर्मों ने टेंडर डाला था, उनका निरस्त कर दिया गया था। आगरा की एक फर्म से पंडाल और खाने की बात चल रही थी। पदकों को लेकर आई तमाम आपत्तियों का निस्तारण भी कर दिया गया था। कितने अतिथि आएंगे, कैसे सैनिटाइजेशन होगा, मास्क, ड्रेस कोड आदि तैयारियों को भी अंतिम रूप दिया जा चुका था। राज्यपाल और उप-मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा बतौर मुख्य अतिथि शामिल होना तय था। इसी बीच,कुलपति प्रो. अशोक मित्तल विगत रविवार को कोरोना संक्रमित हो गए। इसके बाद समारोह को लेकर चल रही तमाम तैयारियों को ब्रेक लग गए। कुलपति होम आइसोलेट हैं। ऐसे में समारोह कैसे होगा, यह सबसे बड़ा सवाल बन गया।

हालांकि संभावना जताई जा रही है कि समारोह वर्चुअल मोड में भी हो सकता है। समारोह में राज्यपाल या अन्य अतिथियों के न आने की स्थिति में विश्वविद्यालय द्वारा समारोह स्थल के लिए लीज लाइन ली जा रही थी, जिससे अतिथि आनलाइन जु़ड़ सकें।विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर ने बताया कि कुलपति राजभवन के संपर्क में हैं। शुक्रवार तक स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

कर्मचारियों का हुआ टेस्ट

कुलपति आवास के 11 कर्मचारियों और सहयोगियों का कोरोना टेस्ट हुआ था। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बुधवार को विश्वविद्यालय में कुलपति कार्यालय के कर्मचारियों और उनके संपर्क में ज्यादा रहने वाले शिक्षकों का भी टेस्ट किया जाएगा। कुलपति कार्यालय को भी सैनिटाइज किया जाएगा।

स्थगित हुई बैठकें

विश्वविद्यालय में 31 मार्च को होने वाले विद्या परिषद और दो अप्रैल को होने वाली कार्य परिषद की बैठकों को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी