Conversion: केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने ब्रज में कहा, मतांतरण के खिलाफ सख्त है सरकार

Conversion ठा. बांकेबिहारी मंदिर में बुधवार को दर्शन के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा उत्तरप्रदेश में जबरन धर्मपरिवर्तन के बड़े षड्यंत्र का खुलासा हुआ है। ये योगी सरकार की सजगता की वजह से है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:45 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:45 PM (IST)
Conversion: केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने ब्रज में कहा, मतांतरण के खिलाफ सख्त है सरकार
बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने के बाद वार्ता करतीं साध्वी निरंजन ज्योति।

आगरा, जेएनएन। केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा, जबरन धर्मांतरण के खिलाफ प्रदेश सरकार सख्त और सजग है। सरकार किसी भी कीमत पर जबरन धर्मांतरण के षड्यंत्र को सफल नहीं होने देगी। ठा. बांकेबिहारी मंदिर में बुधवार को दर्शन के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा, उत्तरप्रदेश में जबरन धर्मपरिवर्तन के बड़े षड्यंत्र का खुलासा हुआ है। ये योगी सरकार की सजगता की वजह से है। वैसे जबरन धर्मांतरण को लेकर कानून बना हुआ है, लेकिन इसे और कड़ा करने की आवश्यकता है।

साध्वी का मानना है कि सनातन धर्म जबरन धर्मपरिवर्तन पर विश्वास नहीं करता है। उनका मानना है कि सुनियोजित ढंग से कराया गया धर्मांतरण बर्दाश्त नहीं है। श्रीरामजन्म भूमि ट्रस्ट पर जमीन खरीद को लेकर घोटाले के लगे आरोपों पर साध्वी का कहना है कि यह विपक्षियों का चुनावी पैंतरा है। यह वही लोग हैं, जो राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे। इसे भाजपा का चुनावी मुद्दा बताते थे। लेकिन भाजपा के लिए यह कभी मुद्दा नहीं रहा, बल्कि आस्था का विषय है। साध्वी प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के सवाल पर बचती नजर आईं, तो उन्होंने वैक्सीनेशन के सवाल पर विपक्षियों को जमकर घेरा। कोरोनाकाल में प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व की तारीफ करते हुए साध्वी ने कहा, बेहतरीन कार्यकुशलता के कारण ही देश में त्वरित गति से टीकाकरण शुरू हो गया है। इसके लिए देश के वैज्ञानिक बधाई के पात्र हैं। जो लोग इसे भाजपा की वैक्सीन बता रहे थे। आज वही देशी वैक्सीन लगवा रहे हैं। इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ठा. बांकेबिहारी के दर्शन कर पूजा -अर्चना की, देश में सुख समृद्धि के लिए दीप प्रज्ज्वलन किया।

chat bot
आपका साथी