आगरा मंडल में अब ऐसे बनेंगे अंडरपास की नहीं होगा जलभराव

आगरा मंडल परिक्षेत्र के सांसद एवं प्रतिनिधियों के साथ रेलवे के महाप्रबंधक ने की बैठक। ईदगाह-बांदीकुई पैसेंजर का जयपुर तक हो विस्तार की मांग टूंडला पर अधिक रुके ट्रेनें। वित्त वर्ष 2021-22 में आगरा मंडल की अक्टूबर तक कुल आय 493.94 करोड़ रुपये है

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:06 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:06 AM (IST)
आगरा मंडल में अब ऐसे बनेंगे अंडरपास की नहीं होगा जलभराव
आगरा मंडल परिक्षेत्र के सांसद एवं प्रतिनिधियों के साथ रेलवे के महाप्रबंधक ने की बैठक।

आगरा, जागरण संवाददाता। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक प्रमोद कुमार ने आगरा मंडल परिक्षेत्र के सांसदों एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रेलवे द्वारा किए जा रहे कार्यो को साझा किया, तो आगामी योजना बताई। उन्होंने बताया के अब अंडरपास नई तकनीकि से बनवाए जा रहे हैं, जिससे जलभराव की समस्या नहीं होगी क्योंकि गत वर्ष से रेलवे ने ज्यादा आय की है। इसके साथ ही सांसद एवं प्रतिनिधियों ने अपने-अपने क्षेत्र की मांग उठाई।

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर स्थित सभागार में हुई बैठक में महाप्रबंधक ने बताया कि वित्त वर्ष 2021-22 में आगरा मंडल की अक्टूबर तक कुल आय 493.94 करोड़ रुपये है, जो गत वर्ष की तुलना में 24.91 फीसद अधिक है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2020-21 में 15 आरयूबी एवं एक आरओबी तथा वर्ष 2021-22 में अब तक पांच आरयूबी का निर्माण आगरा मंडल में कराया गया है। सांसद दौसा जसकौर मीना बैठक की अध्यक्षता करते हुए महुआ मंडावर रोड रेलवे स्टेशन पर आगरा फोर्ट- अजमेर एक्सप्रेस का ठहराव कराने और ईदगाह-बांदीकुई पैसेंजर को जयपुर तक बढ़ाने की मांग की है। सांसद मथुरा हेमा मालिनी के प्रतिनिधि जर्नादन शर्मा ने मथुरा जंक्शन के द्वितीय प्रवेशद्वार की ओर खाली पड़े क्षेत्र में उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सहयोग से टूरिस्ट फेसिलिटेशन सेंटर बनाने का सुझाव दिया। इसमें सस्ते दर से शयन व्यवस्था, सुलभ प्रसाधन आदि की सुविधा की जाए। छाता स्टेशन पर दैनिक यात्रियों के वाहनों के लिए पार्किंग एवं शेड की व्यवस्था आदि सहित अन्य मांग की। केंद्रीय राज्यमंत्री एवं आगरा सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल के प्रतिनिधि दिगंबर सिंह धाकरे ने टूंडला स्टेशन पर अधिक गाड़ियों के ठहराव सहित अन्य मांग उठाई। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक आनंद स्वरूप, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एमएन ओझा, प्रमुख मुख्य इंजीनियर संजय कुमार मिश्रा सहित परिक्षेत्र के अन्य सांसद प्रतिनिधि भी मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी