लाखों रुपये खर्च, लेकिन न बचा सके शिक्षकों की जान

चुनाव ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए थे दोनों शिक्षक निजी अस्पतालों में बना लाखों का बिल फिर भी नहीं हुआ कोई फायदा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:59 PM (IST)
लाखों रुपये खर्च, लेकिन न बचा सके शिक्षकों की जान
लाखों रुपये खर्च, लेकिन न बचा सके शिक्षकों की जान

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण ने सबसे ज्यादा जिले के शिक्षकों को प्रभावित किया है। मंगलवार को बेसिक शिक्षा परिषद के 25वें शिक्षक डा. संजय चौधरी भी कोरोना संक्रमण से अपनी लड़ाई पुष्पांजलि हास्पिटल में हार गए। वहीं, आरबीएस इंटर कालेज के शिक्षक राघवेंद्र सिंह परिहार ने भी रवि हास्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

स्वजन ने बताया कि ब्लाक अछनेरा के प्राथमिक विद्यालय मांगरौल गुर्जर में सहायक अध्यापक डा. संजय चौधरी चुनाव ड्यूटी से लौटने के बाद से संक्रमित थे। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए पुष्पांजलि हास्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां कई दिनों से उनका इलाज चल रहा था, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी मंगलवार सुबह उनकी सांसें थम गईं।

वहीं, राजा बलवंत सिंह इंटर कालेज में शिक्षक राघवेंद्र सिंह परिहार ने भी मंगलवार सुबह रवि हास्पिटल में दम तोड़ दिया। स्वजन ने बताया कि चुनाव ड्यूटी से लौटने के बाद 22 अप्रैल को उनकी तबीयत खराब होना शुरू हुई। शुरुआत में होम-आइसोलेशन में इलाज हुआ, लेकिन फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उन्हें साढ़े तीन लाख जमा कराकर रवि हास्पिटल में भर्ती कराया गया। स्वजन को सिर्फ एक-दो दिन ही उनके स्वास्थ्य की अपडेट दी गई, इसके बाद कोई जानकारी नहीं दी जा रही थी। मंगलवार सुबह फोन आया कि उनकी सांसें थम गई हैं।

लाखों रुपये खर्च किए लेकिन न बची जान

सरकार ने कोविड अस्पतालों में इलाज के लिए चार्ज निर्धारित किए हैं, लेकिन निजी अस्पताल भर्ती के समय ही लाखों रुपये जमा करा रहे हैं। शिक्षक राघवेंद्र सिंह परिहार के स्वजन ने जहां रवि हास्पिटल में भर्ती कराने के समय साढ़े तीन लाख रुपये जमा कराए, बाद में बिल का फुल एंड फाइनल भी करना पड़ा। वहीं, डा. संजय चौधरी के साथ भी पुष्पांजलि हास्पिटल में भी ऐसा ही हुआ। घर के मुखिया के गुजर जाने और घर की सारी जमा पूंजी खपने से दोनों परिवार आर्थिक रूप से टूट गए हैं।

शोक की लहर

दोनों शिक्षकों के निधन के बाद से साथी शिक्षकों में शोक की लहर है। उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री बृजेश दीक्षित ने संगठन की ओर से मृत शिक्षक को श्रद्धांजलि दी है। वहीं, आरबीएस इंटर कालेज प्रधानाचार्य डा. यतेंद्र पाल सिंह ने साथी के निधन पर शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि अर्पित की। माध्यमिक शिक्षक संघ पांडेय गुट युवा प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष डा. भोज कुमार शर्मा ने मृत शिक्षकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

chat bot
आपका साथी