आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन डकैती में एक लाख के इनामी लाला के दो और दोस्त जेल भेजे

एटा के रहने वाले केशव और संजय ने सुनारों को बिकवाया था लूटा सोना। फरार लाला को गुरुग्राम में दिलाया था कमरा आरोपितों से 55 ग्राम सोना व कार बरामद। अब तक कुल मिलाकर 15 आरोपितों से बरामद किया जा चुका है 11 किलोग्राम से ज्‍यादा सोना।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 09:39 AM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 09:39 AM (IST)
आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन डकैती में एक लाख के इनामी लाला के दो और दोस्त जेल भेजे
मणप्‍पुरम गोल्‍ड लोन में डकैती का मुख्‍य आरोपित लाला।

आगरा, जागरण संवाददाता। कमला नगर में 17 जुलाई को पड़ी मणप्पुरम गोल्ड लोन डकैती में वांछित एक लाख के इनामी नरेंद्र उर्फ लाला के दो और दोस्तों को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया। पुलिस ने दोनों को यमुना एक्सप्रेव वे कुबेरपुर कट पर कार समेत गिरफ्तार किया। दोनों ने लाला के जेवरात बिकवाने के साथ ही उसे फरार होने में मदद की थी। उनसे 55 ग्राम सोना बरामद और ईको स्पोर्टस कार बरामद की है।

इंस्पेक्टर कमला नगर नरेंद्र शर्मा ने बताया गिरफ्तार आरोपितों के नाम केशव यादव निवासी प्रथम नगर न्यू कालोनी टूंडला रोड थाना नगर कोतवाली एटा और संजय कुमार यादव निवासी गांव मोहकमपुर थाना मारहरा एटा हैं। संजय वर्तमान में गुरुग्राम में रहता है। पुलिस के पूछताछ करने पर केशव यादव ने बताया कि लाला से उसकी मुलाकात फीरोजाबाद जेल में हुई थी। वह चोरी के मामले जेल में निरुद्ध था। डकैती के बाद लाला उसके पास जेवरात बेचने में मदद मांगने आया था। वह लाला और रेनू पंडित को लेकर हर्ष सुनार के पास गया था। लाला ने उसे 28 हजार रुपये में चेन बेची थी। जबकि एक अंगूठी और चेन योगेश सुनार को 43 हजार रुपये में बेची थी।

केशव यादव ने पुलिस को बताया कि जेवरात बेचने के बाद वह लाला, उसकी मां और रेनू पंडित को अपनी ईको स्पोर्टस कार से लेकर दिल्ली गया। वहां गुरुग्राम में रहने वाले अपने रिश्तेदार संजय यादव की मदद से लाला को गुरुग्राम में कमरा दिलाया था। जिसके बदले में लाला ने संजय को सोने की चेन और अंगूठी दी थी। इंस्पेक्टर नरेंद्र शर्मा ने बताया कि पुलिस ने लाला की मदद करने वाले दोनों आरोपितों को जेल भेजा है।

अब तक 15 लोग भेज चुकी है जेल, 11.821 किलोग्राम सोना बरामद

एक लाख के इनामी लाला के भाई देवेंद्र यादव उसके दोस्त और दो सराफा कारोबारियों को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेजा था। पुलिस डकैती कांड में अब तक 15 लोगों को जेल भेज चुकी है। डकैती में शामिल मनीष पांडेय और निर्दोष मुठभेड़ में मारे गए थे। पुलिस अब तक आरोपितों से 11.821 किलोग्राम सोना बरामद कर चुकी है। 

chat bot
आपका साथी