लोहामंडी थाने के दो सिपाहियों पर दुकानदार से वसूली का आरोप

शिकायत होने पर वापस किए जबरन वसूले गए रुपयेसिपाहियों के खिलाफ व्यापारी लामबंद जांच शुरू

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 07:45 AM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 07:45 AM (IST)
लोहामंडी थाने के दो सिपाहियों पर दुकानदार से वसूली का आरोप
लोहामंडी थाने के दो सिपाहियों पर दुकानदार से वसूली का आरोप

आगरा, जागरण संवाददाता। लोहामंडी थाने के दो सिपाही एक दुकानदार से वसूली के आरोप में घिर गए हैं। दुकानदार का आरोप है कि सिपाहियों ने धमकाकर उसकी जेब से दो हजार रुपये निकाल लिए। इसके बाद दुकानदारों व व्यापारियों ने लामबंद होकर एसपी सिटी से मामले की शिकायत की। एसपी सिटी ने जांच शुरू करा दी है।

सिर की मंडी निवासी राजकुमार खंडेलवाल की लोहामंडी बाजार में कुंदनलाल पंसारी के नाम से दुकान है। दस नवंबर को दीपावली के चलते बाजार में भीड़ थी। लोहामंडी थाने के दो सिपाही राजकुमार की दुकान पर पहुंचे। उन्होंने दुकान पर भीड़ की बात कहते हुए राजकुमार को धमकाया। कहा कि दुकान बंद करा देंगे। राजकुमार ने उन्हें बताया कि भीड़ बाजार में है। उनकी दुकान पर तो तीन-चार लोग हैं। सभी मास्क लगाए हैं। इस पर भी सिपाहियों ने राजकुमार से दो हजार रुपये की मांग की। राजकुमार ने उनको रुपये नहीं दिए। राजकुमार का कहना है कि रात साढ़े नौ बजे जब वे दुकान से घर जा रहे थे तो नौबस्ता चौराहे पर दोनों सिपाहियों ने उन्हें पकड़ लिया। जेल भेजने की धमकी दी। उनकी जेब में जबरन हाथ डालकर दो हजार रुपये निकाल लिए।

दुकानदार ने साथी दुकानदारों के साथ मिलकर इस संबंध में एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद से लिखित शिकायत की। दोनों आरोपित सिपाहियों के नाम शिकायत में लिख दिए। बाजार से कई दुकानदार और व्यापारियों ने एक संयुक्त हस्ताक्षर करके पत्र भी दिया। इसमें आरोप लगाया है कि लोहामंडी थाने के उक्त दोनों सिपाही बाजार में अवैध वसूली करते हैं। राजकुमार का कहना है कि एसपी सिटी कार्यालय में शिकायत की जानकारी होते ही दोनों सिपाही बैकफुट पर आ गए हैं। कार्रवाई के डर से वे उनकी दुकान पर आकर दो हजार रुपये वापस कर गए। उनसे माफी भी मांगी। वे आग्रह करने लगे कि जांच में उनके पक्ष में बयान दे दें। सिपाहियों की वसूली की हरकत इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हो रही है। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद का कहना है कि मामले में जांच कराई जा रही है। सिपाहियों के दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी