Karwa Chauth 2021: इस करवा चौथ पर ट्राई कीजिए ये लुक, यकीन मानिए खूब फबेगा

मैसी बन यानी वो जूड़ा जो देखने में अस्त-व्यस्त सा लगता है। इस जूड़े को लाइमलाइट में लाने का श्रेय दीपिका पादुकोन को जाता है। यह साफ-सुथरा न दिखने वाला जूड़ा हर ड्रेस के साथ पसंद किया जाता है। साड़ी व लहंगे के साथ इससे काफी अच्छा लुक आता है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:18 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:18 AM (IST)
Karwa Chauth 2021: इस करवा चौथ पर ट्राई कीजिए ये लुक, यकीन मानिए खूब फबेगा
करवा चौथ पर मेकअप के लिए इस बार कुछ अलग ट्राई किया जा सकता है।

आगरा, जागरण संवाददाता। नवरात्र बीत चुके हैं और शुरू हो गई है त्योहारों की तैयारियां। अब महिलाओं का पसंदीदा त्योहार यानी करवाचौथ आने वाला है। कपड़ों से लेकर एक्सेसजरीज और मेकअप से लेकर हेयर स्टाइल तक सब कुछ खास करने के लिए हर साल महिलाएं ब्यूटी एक्सपर्ट या इंटरनेट मीडिया की मदद लेती हैं। इस साल अगर हेयर स्टाइल की बात करें तो मैसी बन काफी चलन में रहेगा।

मैसी बन यानी वो जूड़ा जो देखने में अस्त-व्यस्त सा लगता है। इस जूड़े को लाइमलाइट में लाने का श्रेय दीपिका पादुकोन को जाता है। यह साफ-सुथरा न दिखने वाला जूड़ा हर ड्रेस के साथ पसंद किया जाता है। साड़ी व लहंगे आदि के साथ तो इससे काफी अच्छा लुक आता है। जूड़े को फूलों या एक्सेसरीज से सजा सकते हैं। अब बात अगर मेकअप की हो तो इस बार न्यूड व ग्लासी मेकअप लुक में किसी एक को चुन सकती हैं। शिफान के परिधानों में न्यूड मेकअप अच्छा लगता है। स्किन टोन के हिसाब से ब्लशर का इस्तेमाल करने से त्वचा पर कुछ अलग सा नहीं लगता है।इस साल करवाचौथ पर आंखों पर आइशैडो के कलरफुल शेड इस्तेमाल करें जैसे गुलाबी, हरा, नीला, कापर आदि। अगर बैकलैस, क्रास लेस या हाल्टर नेक वाला ब्लाउज पहन रही हैं तो गले व पीठ के खुले भाग में मेहंदी से डिजाइन भी बनवा सकती हैं। अगर मास्क से दूरी बनानी हो तो डार्क लिपस्टिक लगाएं। ज्वैलरी में भी इस साल टिवस्ट रखना होगा। गले में भारी पहन रही हैं तो कानों में हल्का रखें। कानों में हैवी पहन रही हैं तो गले में चेन पहनें या कुछ भी न पहनें।

ब्लशर का प्रयोग

घर पर तैयार हो रही हैं तो ब्लशर का प्रयोग जरूर करें। इससे चेहरे पर प्राकृतिक सुंदरता नजर आती है। लेकिन अगर आपके पास ब्लशर नहीं है तो परेशान होने वाली कोई बात नही है। अपनी हल्के गुलाबी रंग या फिर हल्के लाल रंग की लिपस्टिक को थोड़ा सा उंगली पर निकालकर गाल पर लगाएं और फिर हल्के हाथों से फैलाएं। इससे आपको नेचुरल कलर मिल जाएगा।

गोल्‍डन आईशैडो भी कर सकते हैंं ट्राई

कहते हैं कि प्‍यार की भाषा आंखों से ही पढ़ी जा सकती है। इसलिए आंखों को सजाना भी मेकअप का एक अहम हिस्‍सा है। आंखों पर लाइनर लगाने से पहले गोल्‍डन कलर का आईशैडो लगाएं और अच्छी तरह से मिक्स करें। साथ में हाईलाइटर का भी प्रयोग करें। इसके साथ ही ध्यान रखें कि आइब्रो को सही आकार और कलर देना न भूलें।

chat bot
आपका साथी