Oxygen Supply in Agra: आगरा में ग्रीन कारिडोर बनाकर आक्सीजन टैंकरों का आवागमन

Oxygen Supply in Agraडीएम ने की बैठक जामनगर रांची और जमशेदपुर के लिए हर दिन भेजे जा रहे हैं विमानों से टैंकर। आक्सीजन एक्सप्रेस से आगरा पहुंचते हैं टैंकर। शहर में हवा से आक्सीजन बनाने के दो प्लांट हैं। इनकी क्षमता 2200 सिलेंडर प्रतिदिन की है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:28 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:28 AM (IST)
Oxygen Supply in Agra: आगरा में ग्रीन कारिडोर बनाकर आक्सीजन टैंकरों का आवागमन
आक्सीजन एक्सप्रेस से आगरा पहुंचते हैं टैंकर। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। आक्सीजन की भविष्य में कमी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। शहर में ग्रीन कारिडोर बनाकर रोड से आक्सीजन के टैंकरों का आवागमन हो रहा है। एस्कार्ट अलग से चलती है जिससे टैंकर जल्द अस्पतालों तक पहुंच सकेंगे। वहीं टैंकरों की मरम्मत पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

डीएम प्रभु एन सिंह ने कैंप कार्यालय में अफसरों के साथ बैठक की। उन्होंने अफसरों को दो ग्रुप में बांटा। ग्रुप ए में छह और ग्रुप बी में चार अफसर हैं। एडीएम सिटी डा. प्रभाकांत अवस्थी को ओवर आल व्यवस्थाओं का प्रभारी बनाया गया है। वहीं एडीएम प्रशासन निधि श्रीवास्तव को हवा से आक्सीजन बनाने के प्लांट की निगरानी का जिम्मा सौंपा गया है।

आक्सीजन की उपलब्धता 

शहर में हवा से आक्सीजन बनाने के दो प्लांट हैं। इनकी क्षमता 2200 सिलेंडर प्रतिदिन की है। पांच दिनों से आगरा को हर दिन 20 से 30 टन लिक्विड आक्सीजन मिल रही है। इससे छह प्लांट आसानी से संचालित हो रहे हैं। 14 अस्पतालों में एक-एक टन के लिक्विड आक्सीजन के टैंक हैं। 

chat bot
आपका साथी