टोरंट ने बिना अनुमति लोहामंडी जोनल कार्यालय के पास कर दी खोदाई

टाइल्स को उखड़ाने पर भड़के लोग। नगर निगम की अवर अभियंता पूनम ने जब्त किया सामान। पूर्व के कई स्थलों की नहीं कराई गई है मरम्मत। इमरजेंसी खोदाई के नाम पर नहीं जमा किया जाता रोड कटिंग का शुल्क।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 05:19 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 05:19 PM (IST)
टोरंट ने बिना अनुमति लोहामंडी जोनल कार्यालय के पास कर दी खोदाई
आवास विकास कालोनी में टोरंट ने बिना अनुमति खोदी सड़क।

आगरा, जागरण संवाददाता। टोरंट कंपनी की टीम ने बिना अनुमति लोहामंडी जोनल कार्यालय के पास खोदाई चालू कर दी। टाइल्स को नुकसान पहुंचने से लोग भड़क गए और टीम के खिलाफ नारेबाजी की। पार्षद सुषमा जैन ने इसकी शिकायत मेयर और नगरायुक्त से की। अवर अभियंता पूनम ने टोरंट कंपनी का सामान जब्त कर लिया। मौके पर टीम के सदस्य खोदाई की अनुमति नहीं दिखा सके। इमरजेंसी खोदाई के नाम पर छल करने पर टोरंट कंपनी को नोटिस देने की तैयारी चल रही है।

दो सप्ताह पूर्व मेयर नवीन जैन और नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने निर्माण कार्यों की समीक्षा की थी। मेयर ने 25 जून से पूर्व खोदाई का कार्य बंद करने और बिना अनुमति कोई भी कार्य न कराने के आदेश दिए थे। आवास विकास कालोनी सेक्टर नौ स्थित लोहामंडी जोनल कार्यालय के समीप टोरंट की टीम ने बिजली की लाइन बिछानी शुरू कर दी। दस मीटर तक लाइन बिछ गई। ट्री गार्ड के पास गड्ढे कर दिए। टाइल्स को उखाड़कर फेंक दिया। खोदाई देखकर क्षेत्रीय लोग एकजुट हो गए और इसका विरोध किया। टोरंट के अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की गई। पार्षद सुषमा जैन ने बताया कि एक साल पूर्व टाइल्स लगी थीं। टोरंट ने क्षेत्र में कई और स्थलों पर कार्य कराया जहां रोड की ठीक तरीके से मरम्मत नहीं की गई।

25 जून से शहर में खोदाई पर रोक

मेयर नवीन जैन का कहना है कि बारिश को देखते हुए 25 जून से लेकर 15 सितंबर तक शहर में कोई भी खोदाई नहीं होगी। नगर निगम ने जो भी पूर्व में अनुमति जारी की हैं, वह पूरी तरह से निष्क्रिय रहेंगी। अगर बिना अनुमति के कोई भी कंपनी द्वारा खोदाई की जाती है तो उसे दोषी मानते हुए कार्रवाई की जाएगी। टोरंट कंपनी द्वारा लोहामंडी जोनल कार्यालय के पास बिना अनुमति खोदाई की गई है। मुख्य अभियंता से मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। कंपनी पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।

जल्द से जल्द भरें गड्ढे, रोड को करें समतल

नगर निगम के मुख्य अभियंता बीएल गुप्ता ने टोरंट कंपनी, ग्रीन गैस, बीएसएनएल, जल निगम, विश्व बैंक, यमुना जल इकाई, स्मार्ट सिटी प्रा. लि. और मोबाइल कंपनियों को नोटिस जारी किया है। उन्होंने बताया कि निर्माणदायी एजेंसियों से कहा गया है कि जिन रोड पर खोदाई की गई है, उनके गड्ढों को जल्द से जल्द भरा जाए। रोड को समतल किया जाए।

------- 

chat bot
आपका साथी