अनूठा तरीका, अपनी जमीन को बचाने के लिए आगरा में महिला ने खुद को गड्ढा खोद दबाया

थाना सिकंदरा के अंतर्गत बाईपुर निवासी प्रेमलता ने पुलिस प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप। कुछ लोग कर रहे हैं उसकी जमीन पर कब्‍जा करने का प्रयास। लगातार शिकायतों के बाद भी नहीं हो रही थी सुनवाई। अब राजस्‍व विभाग की टीम पैमाइश को पहुंची।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 02:17 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 02:17 PM (IST)
अनूठा तरीका, अपनी जमीन को बचाने के लिए आगरा में महिला ने खुद को गड्ढा खोद दबाया
बाईंपुर में अपनी जमीन बचाने के लिए गड्ढे में दबी महिला।

आगरा, जागरण संवाददाता। बाईपुर क्षेत्र में खुद की जमीन को पाने के लिए एक महिला ने शुक्रवार दोपहर जमकर हंगामा किया। महिला ने अपनी जमीन पर गड्ढा खुदवाया और खुद को उसमें दफन करने का प्रयास किया परिवार के लोग भी पहुंच गए। महिला ने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया और जमीन को हड़पने में मदद करने की बात कही। गड्ढे में महिला द्वारा खुद को दफन करने पर पुलिस प्रशासन की टीम पहुंच गई। महिला ने अपनी जमीन की पैमाइश की शर्त रखी है। साथ ही जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए कहा है।

बाईपुर निवासी प्रेमलता पत्नी प्रमोद की गांव में आधा बीघा से ज्यादा जमीन है। समीप से चकरोड निकलता है। तहसील सदर की टीम ने पिछले दिनों चकरोड को खाली कराया था। प्रेमलता का आरोप है कि उसकी जमीन पर कुछ लोग कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। इसकी शिकायत पुलिस और प्रशासनिक अफसरों से चार से पांच बार की जा चुकी है लेकिन अफसरों द्वारा जांच के नाम पर रस्म अदायगी करते हुए कार्रवाई नहीं की गई। शुक्रवार दोपहर महिला ने खेत में गड्ढा खुदवाया और खुद उसमें जाकर बैठ गई। गर्दन तक मिटटी से गड्ढे को भर दिया गया। परिवार के सदस्य भी पहुंच गए और हंगामा करने लगे। सिकंदरा थाने की पुलिस ने महिला को समझाने का प्रयास किया लेकिन महिला अपनी बात पर अड़ी रही। महिला ने जमीन की पैमाइश की बात कही। प्रेमलता ने बताया कि जब तक जमीन की पैमाइश पूरी नहीं होगी। वह गड्ढे से बाहर नहीं निकलेगी। पुलिस ने तहसील सदर के उच्च अधिकारियों से बात की और राजस्व की टीम गठित की गई। तब जाकर महिला ने गड्ढे से बाहर निकलने की हामी भरी। पुलिस ने दो घंटे की मशक्कत के बाद महिला को गड्ढे से बाहर निकाला।

राजस्व की टीम ने शुरू की पैमाइश

प्रेमलता की जमीन की पैमाइश शुरू हो गई है। इसके लिए तहसील सदर के राजस्व की टीम लगाई गई है। यह पैमाइश देर शाम तक चलेगी। 

chat bot
आपका साथी