मायके में रह रही पत्नी पर नजर रखने को 'लड़की' बना वाराणसी का असिस्टेंट प्रोफेसर, खुली पोल तो पत्नी ने सिखाया सबक

शादी के चार महीने बाद लड़की के नाम से फेसबुक पर बनाई आइडी। असिस्टेंट प्रोफेसर ने पत्नी के रिश्तेदारों को फ्रैंड रिक्वेस्ट भेज कर की दोस्ती। बातों-बातो में पत्नी के बारे में लेता था पल-पल की जानकारी। शक होने पर पत्नी की लोकेशन जानने को करता था वीडियो काल।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:21 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:21 AM (IST)
मायके में रह रही पत्नी पर नजर रखने को 'लड़की' बना वाराणसी का असिस्टेंट प्रोफेसर, खुली पोल तो पत्नी ने सिखाया सबक
पत्‍नी की जासूसी करने के चक्‍कर में वाराणसी के असिसटेंट प्रोफेसर को लेने के देने पड़ गए हैं।

आगरा, अली अब्‍बास। आगरा में रहने वाली पत्नी पर नजर रखने के लिए उसका असिस्टेंट प्रोफेसर पति लड़की बन गया। फेसबुक पर लड़की के नाम से फर्जी आइडी बना ली। असिस्टेंट प्रोफेसर पत्नी के रिश्तेदारों को फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजकर दोस्ती कर ली। उनके माध्यम से पत्नी की जासूसी और नजर रखने लगा। इस दौरान कई बार शक होने पर पत्नी को वीडियाे काॅल करके उसकी लाेकेशन जानने का प्रयास करता। असिस्टेंट प्रोफेसर दंपती के बीच विवाद इतना बढ़ा कि मामला थाने पहुंच गया। पत्नी ने उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है।

आगरा के एक महाविद्यालय में महिला असिस्टेंट प्रोफेसर की शादी अप्रैल 2019 में हुई थी। उनका पति भी वाराणसी में असिस्टेंट प्रोफेसर है। महिला असिस्टेंट प्रोफेसर के अनुसार वह शादी के बाद करीब डेढ़ महीने ससुराल में रही। इस दौरान पति ने उनका आर्थिक उत्पीड़न किया। उनका एटीएम लेकर रुपये निकाल लिए। वह उन पर मकान के लिए लोन लेने का दबाव बनाने लगा। पति उन पर बात-बात पर शक करता। मानसिक और आर्थिक उत्पीड़न से परेशान होकर वह मायके चली आई।

इस पर पति ने उन पर नजर रखने के लिए लड़की के नाम से फेसबुक पर आइडी बना ली। पत्नी के रिश्तेदारों व सहेलियों को फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजकर उनसे दोस्ती कर ली। वह रिश्तेदारों और सहेलियों से उनके बारे में जानकारी करने लगा। वह कहां जाती ह्रै, क्या करती है, किन लोगों से मिलती है, यह सब जानने का प्रयास करता। इस दौरान पति को पत्नी पर शक होता तो वह वीडियो कॉल कर देता। उनसे अपनी लाेकेशन बताने को कहता। हद ताे तब हो गई, जब असिस्टेंट प्रोफेसर पति ने अपने साथ पत्नी के व्यक्तिगत फोटो परिचितों को भेज दिए।

पीड़ित पत्नी ने जब पति से एतराज जताया तो आरोप है कि ससुराल वाले उन पर दोबारा मकान का लोन लेने के लिए दबाव बनाने लगे। असिस्टेंट प्रोफेसर पत्नी ने पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और आइटी एक्ट की धारा में महिला थाने में अक्टूबर-2020 में मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़िता के अनुसार अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने के चलते उन्होंने एसएसपी के यहां शिकायत की है।

विवाह विज्ञापन देख भेजा था रिश्ता, नहीं बनी थी बात

असिस्टेंट प्रोफेसर पत्नी के परिवार ने उनके विवाह के लिए विज्ञापन दिया था। इस पर वाराणसी में रहने वाले असिस्टेंट प्रोफेसर के रिश्तेदार ने उनका बायोडाटा भेजा था। मगर, तब बात नहीं बनी थी। लड़की वालों काे रिश्ता पसंद नहीं आया। उन्होंने इससे इंकार कर दिया था।

आरोपी पति ने फेसबुक के जरिये शादी के लिए मनाया 

शादी के लिए मना होने के बाद आरोपी ने फेसबुक पर महिला असिस्टेंट प्रोफेसर को फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी। इसके बाद आरोपी करीब दो सप्ताह तक उन्हें शादी के लिए मनाता रहा, तब कहीं जाकर महिला प्रोफेसर शादी के लिए तैयार हुईं। दोनों ने अपने परिवार से दोबारा रिश्ते की बात करने को कहा। इस तरह दोनों की शादी तय हुई।

लड़की बनकर पत्नी से बात करने पर फंस गए थे असिस्टेंट प्रोफेसर

आरोपी, पत्नी से भी लड़की के नाम से बनी फर्जी फेसबुक आइडी से बात करता था। उसकी बातचीत के तौर तरीके से पीड़िता को शक हो गया। लिहाजा एक दिन महिला प्रोफेसर ने लड़की की फर्जी आईडी बनाकर बात करने वाले से फेसबुक पर लाइव आने को कहा। इस पर आरोपी बहाना बनाने लगा कि परिवार के लोग कमरे में हैं। महिला प्रोफेसर ने कहा कि वह भी लड़की हैं, इसलिए परिवार के लोग एतराज क्यों करेंगे। इस पर आरोपी और बहाने बनाने लगा।

ससुराल वालों पर लगाया कंजूसी का आरोप

महिला प्रोफेसर ने पुलिस को बताया कि उनके पति और ससुराल वाले बहुत कंजूस हैं। यहां तक कि वह अनाज, मसाले और खाने-पीने का सामान तक ताले में रखते हैं। एक भी चीज खर्च करने से पहले ससुराल वालों को बताना पड़ता है। पत्नी का कहना था कि देश में यदि कंजूसी का कोई अवार्ड होता तो वह उनके पति और ससुराल वालों को ही मिलता।

निजी फोटो शेयर करने से बिगड़ी बात

महिला प्रोफेसर का कहना है कि पति द्वारा उनकी बेहद व्यक्तिगत फोटो, दोस्ताें को शेयर करने से बात बिगड़ी है। इससे उनके दिल और सम्मान को ठेस लगी। पति को ऐसा नहीं करना चाहिए था।

इस घटना के बाद लगा कि अब साथ नहीं रह सकते

असिस्टेंट प्रोफेसर ने पुलिस को बताया कि उनकी ससुराल में एक रिश्तेदार किशोरी की मौत हो गई थी। वह अपने भाई के साथ ससुराल गमी में गई थीं। मगर, वहां पर ससुराल वालों ने उनसे मकान के नाम पर लोन लेने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। इस घटना के बाद उन्हे लगा कि पति और ससुराल वालों में संवेदनशीलता नहीं है। वह ऐसे समय में भी सिर्फ पैसे के बारे में सोच रहे हैं। ऐसे संवेदनहीन लोगों के साथ वह नहीं रह सकतीं। इसके बाद घर लौटकर उन्होंने मुकदमा दर्ज कराने का फैसला किया।

chat bot
आपका साथी