Rail Roko Andolan: आगरा मंडल में सभी रेलवे स्‍टेशनों पर कड़ी सुरक्षा, यात्रियों की भी हो रही है चेकिंग

कृषि कानून के विरोध में किसान संगठनों ने गुरुवार को किया है रेल रोकने का ऐलान। दोपहर 12 बजे तक मंडल के किसी भी स्‍टेशन से नहीं आई रेल रोके जाने की सूचना। हर छोटे-बड़े स्‍टेशन पर पुलिस फोर्स है मुस्‍तैद।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 12:32 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 12:32 PM (IST)
Rail Roko Andolan: आगरा मंडल में सभी रेलवे स्‍टेशनों पर कड़ी सुरक्षा, यात्रियों की भी हो रही है चेकिंग
रेल रोको आंदोलन के ऐलान के चलते आगरा कैंट स्‍टेशन पर गुरुवार को तैनात पुलिस बल।

आगरा, जागरण संवाददाता। कृषि कानून का विरोध कर रहे किसान संगठनों ने 18 फरवरी को चार घंटे रेल रोकने का ऐलान किया है। इसको लेकर आरपीएफ और जीआरपी सुबह से ही अलर्ट हैं। किसान रेलवे ट्रैक तक न पहुंच पाएं, इसके लिए स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। शहर से लेकर देहात में पड़ने वाले छोटे स्टेशनों पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

किसान संगठनों ने गुरुवार को देशभर में चार घंटे ट्रेन रोकने का एेलान किया है। इसको लेकर रेलवे स्टेशनों और रेलवे फाटकों पर कड़ी चौकसी है। आगरा कैंट , राजा मंडी और आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशनों पर गुरुवार सुबह से आरपीएफ और जीआरपी के जवान तैनात कर दिए गए हैं। डाग स्कवायड के साथ स्टेशन पर चेकिंग की जा रही है। इसके अलावा आरपीएफएसएफ को रेलवे ट्रैक की निगरानी के लिए लगाया गया है। किसान नेताओं पर भी नजर रखी जा रही है। प्रभारी एसपी जीआरपी मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि किसी भी बाहरी व्यक्ति को स्टेशन पर जाने नहीं दिया जाएगा। कंफर्म टिकट वाले यात्री ही स्टेशन पर प्रवेश दिया जा रहा है। सभी जीआरपी थाना प्रभारियों को अलर्ट कर दिया गया है। ऐसे स्थानों को चिन्हित कर वहां पर फोर्स तैनात कर दिया गया है,जहां से रेलवे पर ट्रैक पर जाया जा सकता है। वहीं, जीआरपी के साथ आरपीएफ भी मुस्तैद है। आगरा कैंट, आगरा फोर्ट, राजा मंडी स्टेशन के साथ धौलपुर और कोसीकलां स्टेशन पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। यहां पर स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा हर छोटे स्टेशन पर फोर्स लगा दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी