Thugs: आगरा में होमगार्ड को फर्जी प्रवेश पत्र देकर भेज दिया पुलिस लाइन, ठग लिए चार 4.80 लाख रुपये

होमगार्ड को पुलिस विभाग और उसके भाई की बैंक में नौकरी लगवाने का दिया था झांसा। दो साल से चक्कर काट रहा था पीड़ित। पुलिस द्वारा दिलाए गए चेक बैंक ने किए वापस। एत्माद्दौला थाने में दर्ज हुआ आरोपितों के खिलाफ मुकदमा।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 04:10 PM (IST)
Thugs: आगरा में होमगार्ड को फर्जी प्रवेश पत्र देकर भेज दिया पुलिस लाइन, ठग लिए चार 4.80 लाख रुपये
होमगार्ड से पुलिस में भर्ती के नाम पर ठगे रुपये।

आगरा, जागरण संवाददाता। शातिरों ने होमगार्ड और उसके भाई को ठगी का शिकार बना लिया। होमगार्ड को सिपाही भर्ती का फर्जी प्रवेश पत्र देकर पुलिस लाइन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए भेज दिया। वहां पहुंचने पर उसे प्रवेश पत्र फर्जी होने का पता चला। दो साल से पुलिस और आरोपितों के चक्कर काट रहे होमगार्ड को रकम नहीं मिली तो उसने एसएसपी के यहां शिकायत की। आरोपितों के खिलाफ एत्माद्दौला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

डौकी के गांव सुल्तानपुर निवासी होमगार्ड राजकुमार के अनुसार दो साल पहले एक परिचित के माध्यम से उसकी मुलाकात टेढ़ी बगिया के रहने वाले मनोज, रंजीत और चंद्रपाल से हुई। आरोपितों ने उसे पुलिस विभाग में सिपाही और भाई राजकपूर की बैंक में नौकरी लगवाने का झांसा दिया, जिसमें 12 लाख रुपये खर्चा बताया। उससे चार लाख 80 हजार रुपये पेशगी ले लिए। उसे वर्ष 2018 में हुई पुलिस भर्ती परीक्षा का प्रवेश पत्र देकर शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए पुलिस लाइन भेज दिया। वहां प्रवेश पत्र फर्जी बता उसे वापस कर दिया। आरोपितों ने भाई राजकपूर को भी बैंक में नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र देकर दिया था। उसने अपनी रकम वापस मांगी तो आरोपित धमकी देने लगे। इसकी शिकायत वर्ष 2019 में एसएसपी कार्यालय में की। पुलिस ने आरोपितों को पकड़ा तो वह रकम लौटाने काे राजी हाे गए। उसे चार लाख 80 हजार रुपये का चेक दिया। अलग-अलग लिखावट देखकर बैंक ने चेक को वापस कर दिया। दोबारा पुलिस से शिकायत करने पर आरोपितों ने दो लाख रुपये लौटाने को कहा। उसे 25 हजार रुपये नकद लौटाने के साथ ही पौने दाे लाख रुपये के चेक दिए। मगर, यह चेक भी बैंक ने लौटा दिए। रकम वापस नहीं मिलने पर पीड़ित होमगार्ड ने एसएसपी के यहां शिकायत कर दी। वहां से कार्रवाई के आदेश के बाद एत्माद्दौला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी