बरहन में दो दिन से तीन हजार लोगों को नहीं मिला पानी

मोटर का स्टार्टर खराब होने से भटक रहे लोग 29 सितंबर को विधायक ने शुरू कराई थी पेयजल आपूर्ति

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 06:10 AM (IST)
बरहन में दो दिन से तीन हजार लोगों को नहीं मिला पानी
बरहन में दो दिन से तीन हजार लोगों को नहीं मिला पानी

जेएनएन, आगरा। बरहन क्षेत्र के तीन हजार लोग दो दिन से प्यासे हैं। यहां दो पेयजल टंकियों को भरने वाली मोटर का स्टार्टर खराब हो गया है। इसके चलते लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। शुक्रवार को दूसरे दिन भी लोगों को पानी खरीदना पड़ा। इधर, जल निगम के अवर अभियंता ने शनिवार तक स्टार्टर की मरम्मत कराकर पेयजल व्यवस्था दुरुस्त कराने का दावा किया है।

बरहन के पचकुइयां चौराहा और नगला राय में पेयजल आपूर्ति के लिए दो टंकिया बनी हैं। दोनों ही टंकियों में दो दो सबमर्सिबल की बोरिग होनी थी लेकिन अधिकारियों ने जल्दबाजी में एक-एक ही बोरिग कर पेयजल सप्लाई शुरू करा दी। नगला राय की पेयजल टंकी को 29 सितंबर को क्षेत्रीय विधायक रामप्रताप सिंह चौहान ने चालू कराया था। उनके निर्देश के बाद भी जल निगम के कर्मचारियों ने जगह-जगह बिछाई पाइप लाइन की लीकेज दुरुस्त नहीं की। कनेक्शन भी नहीं बांटे गए। नगला राय की टंकी का स्टार्टर दो दिन पहले खराब हुआ था। वहां काम चल रहा है। शनिवार से पेयजल आपूर्ति बहाल करा दी जाएगी। साथ ही दोनों टंकियों के एक-एक वाल्व चालू हैं। दूसरी बोरिग के लिए टेंडर हो चुके हैं। जल्द ही बोरिग होने पर बरहन में पेयजल किल्लत नहीं रहेगी।

गामा गरुन कुमार, अवर अभियंता, इलेक्ट्रीशियन एवं मैकेनिकल विभाग, जल निगम

पांच सौ रुपये प्रति कनेक्शन की वसूली का आरोप

जल निगम के ठेकेदार की लापरवाही के कारण अब तक सभी लोगों को कनेक्शन भी नहीं मिल सके हैं। आरोप है कि पांच सौ रुपये प्रति कनेक्शन की वसूली की जा रही है। जल निगम के पाइप लाइन विभाग के अवर अभियंता रूपेश कुमार के मुताबिक ठेकेदार के कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत मिली हैं। जांच के बाद कार्रवाई होगी। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त होने से फसल जलमग्न

जेएनएन, आगरा: बाह के मनभावती पुरा गांव निवासी नवाब सिह ने गांव के ही किसानों पर फसल खराब करने का आरोप लगाया है। नवाब सिंह के मुताबिक उनका खेत चौरंगाहार मौजा में है। खेत में अंडरग्राउंड पाइप लाइन है। उन्होंने खेत में सरसों की फसल की बुवाई की है। आरोप है कि चौरंगाहार के किसानों ने पाइप लाइन क्षतिग्रस्त कर दी। इससे पानी उसके खेत में भर गया। विरोध पर उक्त लोग धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने थाने में शिकायत की है।

chat bot
आपका साथी