Staff Selection Commission Exam: आगरा में कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में तीन साल्वर गिरफ्तार

Staff Selection Commission Exam ताजगंज पुलिस ने केंद्र के बाहर दो व कमला नगर पुलिस ने एक साल्वर दबोचा। दो से ढाई लाख रुपये में साल्वर बनने को तैयार हुए थे आरोपित। पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें बुधवार को जेल भेज दिया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 06:16 PM (IST)
Staff Selection Commission Exam: आगरा में कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में तीन साल्वर गिरफ्तार
दो से ढाई लाख रुपये में साल्वर बनने को तैयार हुए थे आरोपित।

आगरा, जागरण संवाददाता। कर्मचारी चयन आयोग जीडी की परीक्षा में ताजगंज पुलिस ने दो साल्वर को गिरफ्तार किया। जबकि कमला नगर पुलिस ने एक साल्वर को दबोचा। आरोपित दो से ढाई लाख रुपये में साल्वर बनने को तैयार हुए थे। पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें बुधवार को जेल भेज दिया।

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि ताजगंज में कर्मचारी चयन आयोग (जीडी) परीक्षा में नालंदा टाउन रजरई स्थित जीबी इंफोटेक केंद्र से मंगलवार को दो साल्वर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के नाम अरविंद कुमार निवासी तोछीगढ़ अलीगढ़ व नीरज कुमार निवासी गांव जौनामई थाना मटसेना फिरोजाबाद हैं। आरोपितों को प्रवेश पत्र चेक करने के दौरान आधार कार्ड से मैच नहीं होने पर पकड़ा गया।

एसपी सिटी के अनुसार पुलिस के पूछताछ करने पर अरविंद ने बताया कि वह युधिष्ठिर निवासी बड़ा सुमरा पचावली हाथरस की जगह परीक्षा देने आया था। वहीं, साल्वर नीरज ने बताया कि वह दीपक कुमार निवासी गांव उरावर फिरोजाबाद की जगह परीक्षा देने आया था। आरोपितों ने बताया दोनों कोचिंग में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। इसी दौरान उनकी मुलाकात युधिष्ठिर और दीपक कुमार से हुई। दोनाें ने उन्हें साल्वर बनने के लिए ढाई-ढाई लाख रुपये देने की कहा था। कुछ रकम वह पेशगी में ले चुके थे।

एसपी सिटी ने बताया कि आरोपितों से फर्जी प्रवेश पत्र व आधार कार्ड बरामद किए हैं। मामले में फरार दो आरोपितों की तलाश की जा रही है।

वहीं कमला नगर पुलिस ने मंगलवार को संत रामकृष्ण केंद्र से साल्वर जगपाल निवासी अरनिया थाना गौंडा अलीगढ़ को गिरफ्तार किया। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह जय प्रकाश निवासी गांव असरोई थाना इगलास अलीगढ़ की जगह परीक्षा देने आया था। साल्वर बनने के लिए उसने दो लाख रुपये में सौदा किया था। पुलिस ने आरोपित से एक आधार कार्ड व प्रवेश पत्र की छायाप्रति बरामद की है। इंस्पेक्टर कमला नगर उत्तम चंद पटेल ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा गया है। 

chat bot
आपका साथी