आगरा के अस्‍पताल में तीन मरीजों की मौत, ऑक्‍सीजन खत्‍म होने का आरोप

यमुना पार क्षेत्र के जेडी हास्पिटल में रविवार सुबह तीन मरीजों की मौत हुई है। स्‍वजनों का कहना है कि अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन खत्‍म होने से गई हैं जानें। वहीं हास्पिटल संचालक का आक्सीजन की कमी होने से इन्कार। शहर के निजी कोविड हास्पिटलों में आक्सीजन की कमी तीमारदार परेशान।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 10:52 AM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 10:52 AM (IST)
आगरा के अस्‍पताल में तीन मरीजों की मौत, ऑक्‍सीजन खत्‍म होने का आरोप
मरीजों की मौत के बाद जेडी हॉस्पिटल के बाहर जुटे लोग।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के निजी कोविड जेडी हास्पिटल में रविवार सुबह तीन मरीजों की मौत हो गई। आक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत की सूचना पर स्वजन एकत्रित हो गए। मगर, हास्पिटल संचालक का कहना है कि आक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत नहीं हुई है। अभी अस्पताल में आक्सीजन है लेकिन यह ज्यादा समय के लिए नहीं है। वहीं, कई अन्य निजी कोविड हास्पिटल में भी आक्सीजन की कमी हो गई है, अस्पताल संचालकों ने आक्सीजन की कमी होने के नोटिस चस्पा कर दिए हैं।

ट्रांस यमुना कालोनी स्थित जेडी हास्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है। आवास विकास सेक्टर आठ निवासी अभिषेक अग्रवाल पुत्र सुरेश चंद को शनिवार रात को भर्ती कराया गया। सुबह चार बजे उनकी मौत हो गई। हास्पिटल में भर्ती 63 साल के बंगाली बाबू की तबीयत भी बिगड गई, उनका दो दिन से अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई है। वहीं, मलपुरा निवासी एक और मरीज की मौत हुई है। जेडी हास्पिटल के संचालक एसके सिंह का कहना है कि आक्सीजन की बहुत कमी है। मगर, इन तीनों मरीजों की मौत आक्सीजन की कमी से नहीं हुई है। अभी हमारे पास 12 आक्सीजन सिलिंडर है, आठ सिलिंडर स्टाक में है, कर्मचारियों को अतिरिक्त आक्सीजन सिलिंडर लाने के लिए भेजा गया है।

कोविड हास्पिटलों में आक्सीजन की कमी

कोविड हास्पिटलों में आक्सीजन का संकट है, तमाम अस्पतालों में आक्सीजन खत्म होने वाली है कि नोटिस बोर्ड लगा दिए गए हैं। तीमारदारों को अपने स्तर से ही आक्सीजन का इंतजाम करना पड रहा है। अस्पतालों को लिक्विड आक्सीजन नहीं मिल पा रही है, इससे वेंटीलेटर और बाईपेप संचालित करने में समस्या आ रही है। 

chat bot
आपका साथी