Illegal Liquor: आगरा में पंचायत चुनाव से पहले पकड़ी हजारों लीटर अंग्रेजी शराब, बांटी जानी थी मतदाताओं को

हरियाणा के झज्जर से तस्करी करके लाई गई थी। आगरालखनऊ और बिहार तक जानी थी शराब की खेप। कैंटर में चने की भूसी की बोरियों छिपाकर ले जाई रही थी। पुलिस ने दो आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। शराब अाफीसर्स च्वायस इंपीरियल ब्लू और मकडावल ब्रांड की है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:21 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:21 AM (IST)
Illegal Liquor: आगरा में पंचायत चुनाव से पहले पकड़ी हजारों लीटर अंग्रेजी शराब, बांटी जानी थी मतदाताओं को
आगरा पुलिस द्वारा पकड़ी गई तस्‍करी की शराब।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में पंचायत चुनाव में मतदान से 36 घंटे पहले पुलिस ने हरियाणा से तस्करी करके लाई गई हजारों लीटर शराब सोमवार की देर रात पुलिस ने चेकिंग में पकड़ी। यह शराब चने की भूसी के बीच बोरियों में छिपाकर लाई जा रही थी। पुलिस ने दो आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपित रोहित और जगदीश ने बताया कि वह यह शराब आगरा से होते हुए लखनऊ लेकर जा रहे थे।

आगरा में न्यू आगरा थाना क्षेत्र में सोमवार की देर रात चेकिंग के दौरान पुलिस ने कैंटर को पकड़ा। उसमें चने की भूसी की बोरियां भरी थीं। उनकी तलाशी लेने पर अंग्रेजी शराब की 15 हजार से ज्यादा अंग्रेजी शराब की बोतलें मिलीं। पुलिस ने केंटर में सवार दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर शराब तस्करों ने अपना नाम रोहित निवासी पलवल और जगदीश निवासी रोहतक बताया। कैंटर से पुलिस ने अंग्रेजी शराब के 10 हजार 80 क्वार्टर, 4652 हाफ और 509 बोतल बरामद कीं। पुलिस द्वारा बरामद शराब अाफीसर्स च्वायस, इंपीरियल ब्लू और मकडावल ब्रांड की है।

आरोपितों ने पूछताछ करने पर बताया कि तस्करी की शराब झज्जर के कुलदीप ने भेजी थी। उन्हें शराब से भरा ये कैंटर लखनऊ तक लेकर जानी थी। वहां से इसे किसी और काे देनी थी। इसके लिए उन्हें 20 हजार रुपये दिए गए थे। लखनऊ से यह शराब बिहार जानी थी। बरामद शराब की कीमत 25 लाख रुपये है। सीओ हरीपर्वत दीक्षा सिंह ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

chat bot
आपका साथी