कागारौल में मंदिर से देवी की मूर्ति चोरी, ग्रामीणों ने की नारेबाजी

ग्रामीणों के आक्रोश के बाद कागारौल पुलिस ने नई मूर्ति स्थापित कराई हुई पूजा-अर्चना

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:05 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:05 AM (IST)
कागारौल में मंदिर से देवी की मूर्ति चोरी, ग्रामीणों ने की नारेबाजी
कागारौल में मंदिर से देवी की मूर्ति चोरी, ग्रामीणों ने की नारेबाजी

जागरण टीम, आगरा। मंदिर से देवी की मूर्ति चोरी हो गई। विरोध में ग्रामीणों व हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। दोपहर बाद नई मूर्ति मंगवाकर स्थापित करा दी गई। इसके बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हुआ। इसके बाद यहां पूजा-अर्चना हुई।

कागारौल में खेरागढ़ रोड पर शिवजी का मंदिर है। इसमें देवी मूर्ति स्थापित थी। गुरुवार सुबह पुजारी पहुंचे तो मूर्ति नहीं थी। जानकारी पर ग्रामीण व हिदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता पहुंच गए। उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर एसओ प्रशांत त्यागी पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। उन्होंने बताया कि मंदिर के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में मूर्ति ले जाते एक युवक कैद हो गया है। जानकारी पर पता चला कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। नई मूर्ति मंदिर में स्थापित करा दी गई है। मसेल्या गांव में तालाब और कुएं पर कब्जा, शिकायत

जागरण टीम, आगरा। चाहरवाटी के मसेल्या गांव में प्राचीन तालाब और कुएं पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। यहां पक्का निर्माण करा लिया गया है। ग्रामीणों ने गुरुवार को एसडीएम किरावली विनोद जोशी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

युवा समाज कल्याण एसोसिएशन के सदस्यों ने एसडीएम को सौंपे ज्ञापन में लिखा है कि मसेल्या गांव में प्राचीन मंदिर की भूमि पर तालाब और कुआं है। क्षेत्र के कुछ लोगों ने तालाब और कुएं को पाटकर निर्माण कर लिया है। इसके चलते गांव का जलस्तर गिर गया है। उन्होंने बेशकीमती भूमि को हड़पने का आरोप लगाते हुए इसे कब्जामुक्त करने और तालाब व कुएं का सुंदरीकरण करने की मांग की है। एसडीएम का कहना है कि शिकायत की जांच कराई जा रही है। अवैध कब्जे को हटवाकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी