Liquor Thieves: आगरा में ठेके से अलग-अलग ब्रांड की शराब ले गए चोर, गाज गिरी पुलिस पर

चौकी चौमा शाहपुर के पास हुई घटना। पूरा कार्टन उठाने की जगह चोरों ने अलग अलग ब्रांड की शराब की बोतलें चुनकर खुद सजाया अपना कार्टन। घटनास्थल पर नहीं पहुंचने पर इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी हटाए एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने दोनों को भेजा पुलिस लाइंस।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:44 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:44 AM (IST)
Liquor Thieves: आगरा में ठेके से अलग-अलग ब्रांड की शराब ले गए चोर, गाज गिरी पुलिस पर
चोरों ने आगरा में चौमा शाहपुर पर शराब की दुकान से चुनिंदा ब्रांड की शराब की चोरी की है।

आगरा, जागरण संवाददाता। फतेहपुर सीकरी की चौमा शाहपुर पुलिस चौकी के पास एक शराब ठेके से चोरों ने अलग अंदाज में चोरी की। सुनसान इलाके में बने शराब ठेके की दीवार तोड़कर चोर अंदर घुसे। इसके बाद इसमें रखी शराब चोरी कर ली। चोरों का अंदाज देखकर पुलिस भी चौंक गई। वे पूरा कार्टन उठाकर ले जाने की जगह अलग-अलग ब्रांड के कार्टन में से बोतलें चोरी करके ले गए हैं। यहां घटनास्थल पर देरी से पहुंचने के मामले में एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी को हटा दिया है।

पुलिस चौकी चौमा शाहपुर से तीन सौ मीटर दूर अंशुमान चाहर के नाम पर शराब का ठेका है। इस ठेके से शनिवार रात को चोरों ने दीवार तोड़कर चोरी कर ली। कर्मचारी संजू बघेल ठेके पर पहुंचा तो जानकारी हुई। चोर दुकान में रखी करीब ढाई लाख रुपये की शराब और 30 हजार रुपये चोरी करके ले गए। घटना की जानकारी एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को हुई। उन्होंने घटना की विस्तृत जानकारी के लिए इंस्पेक्टर फतेहपुरसीकरी जयराम शुक्ल को फोन मिलाया। इंस्पेक्टर ने बताया कि अभी घटना स्थल पर नहीं पहुंचे हैं। अभी वहां जा रहे हैं। इंस्पेक्टर से यह जवाब सुनकर एसएसपी ने नाराजगी जाहिर की। चौकी प्रभारी अनुज फोगाट ने भी तब तक घटनास्थल का निरीक्षण नहीं किया था। एसएसपी ने इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी की लापरवाही मानते हुए दोनों को रिजर्व पुलिस लाइंस भेज दिया। शराब ठेके के कर्मचारी संजू बघेल की तहरीर पर फतेहपुर सीकरी थाने में चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सीओ अछनेरा महेश कुमार ने बताया कि शराब ठेके से चोरों ने कई ब्रांड के कार्टन से शराब की बोतलें निकालकर एक कार्टन में रखी होंगी। क्योंकि अलग-अलग कार्टन से बोतलें गायब मिली हैं।

चोरी पर मौके पर जाएं थाना प्रभारी

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि चोरी की घटनाओं में कुछ थाना प्रभारी लापरवाही बरत रहे हैं। वे चोरी की सूचना पर घटना स्थल तक पर नहीं जाते हैं। चौकी इंचार्ज और सिपाही को भेज दिया जाता है। अब ऐसा नहीं चलेगा। थाना प्रभारी मौके पर जाएंगे। सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वे घटनास्थल के निरीक्षण के बाद पर्दाफाश को अपने स्तर से टीम बनाएंगे। सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्याें को चेक करेंगे। 

chat bot
आपका साथी