Hightech Thieves: आगरा में डाक्टर दंपती की कार के साथ 20 लाख की सर्जरी किट ले गए चोर

शाहगंज के सोरों कटरा की घटना स्विफ्ट कार से आए थे चोर। टैबलेट से सेंट्रल लाकिंग सिस्टम फेल कर कार को किया स्टार्ट। सीसीटीवी में कैद हुई घटना। चोरी गई डाक्टर लक्ष्मीकांत शर्मा की कार में रखे थे यूरोलाजी से संबंधित उपकरण।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 02:27 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 02:27 PM (IST)
Hightech Thieves: आगरा में डाक्टर दंपती की कार के साथ 20 लाख की सर्जरी किट ले गए चोर
डाक्टर दंपती की कार के साथ उपकरण भी ले गए चोर।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में हाईटेक चोरों ने डाक्टर दंपती की नींद उड़ा दी। शाहगंज के सोरों कटरा में डाक्टर दंपती की कार के साथ चोर उसमें रखी 20 लाख रुपये की सर्जरी किट भी ले गए। चोर खुद भी स्विफ्ट कार में आए थे। उन्होंने टैबलेट की मदद से डाक्टर की कार का सेंट्रल लाॅकिंग सिस्टम फेल कर दिया। इसके बाद कार को स्टार्ट करके ले भागे। हाईटेक चोरों की पूरी हरकत सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। डाक्टर ने शाहगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

यूरोलाजिस्ट डाॅ. लक्ष्मीकांत शर्मा और उनकी पत्नी डाॅ. सरिता दीक्षित सोरों कटरा में रहते हैं। डॉ. लक्ष्मीकांत सिकंदरा हाईवे स्थित एक अस्पताल में ओपीडी करते हैं। सरिता दीक्षित स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं। डाॅ. सरिता दीक्षित ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की सुबह घर के दरवाजे पर खड़ी उनकी आई-20 कार गायब थी। कार में उनके पति की यूरोलाजी की सर्जरी किट रखी थी, जिसकी कीमत करीब 20 लाख रुपये है। कार को गायब देख दंपती के होश उड़ गए। पुलिस ने डाक्टर दंपती के घर के बाहर ही ताज मोटर्स के कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक किए। इसमें स्विफ्ट कार से आए दो चोर दिखाई दे रहे हैं। एक चोर कार से उतरने के बाद टैबलेट हाथ में लेकर डाक्टर की कार के पास गया। उसने टैबलेट की मदद से कार के सेंट्रल लाकिंग सिस्टम को फेल करने के बाद उसे स्टार्ट किया था। डाॅ. सरिता दीक्षित ने पुलिस को बताया कि कार के साथ चोरी गए यूरोलाजी से संबंधित उपकरण काफी कीमती हैं। उनके बिना मरीजों को देखने में दिक्कत होगी। सर्जरी किट के बिना आपरेशन भी नहीं हो सकते हैं। पुलिस चोरों के भागने का रूट पता करने के लिए स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम के कैमरे भी चेक कर रही है, जिससे कि चोरों का सुराग मिल जाए।

chat bot
आपका साथी