आगरा में पुलिस चौकी से 300 मीटर की दूरी पर लाखों के आभूषण चुरा ले गए चोर

एत्‍माद्दौला की डिवीजन चौकी के पास दिया वारदात को अंजाम। बेहोश करके ले गए आठ तोले सोना व एक किलो चांदी। परिवार के सदस्‍यों को सुंघाया नशीला पदार्थ। सुबह आंख खुलने पर हुई घटना की जानकारी। पुलिस के तत्‍परता न दिखाने पर क्षेत्रीय लोगों में रोष।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 12:49 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:49 PM (IST)
आगरा में पुलिस चौकी से 300 मीटर की दूरी पर लाखों के आभूषण चुरा ले गए चोर
न्‍यू सीतानगर में शनिवार देर रात चोर अल्‍मारी तोड़कर सोना और चांदी चुरा ले गए।

आगरा, जागरण संवाददाता। थाना एत्माद्दौला में चौकी डिवीजन से करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर चोरों ने एक घर पर धावा बोल दिया। स्वजनों को नशीला पदार्थ सुंघा दिया। उसके बाद ताला तोड़कर तिजोरी से लाखों रुपये के सोने चांदी के आभूषण सहित हजारों रुपये की नकदी चुराकर ले गए। जानकारी होने पर पीड़ित ने थाना पुलिस को सूचना दी है। घटनास्‍थल पर किसी भी आला अधिकारी के न पहुंचने से पीडि़त परिवार में पुलिस के प्रति आक्रोश है।

न्यू सीता नगर निवासी योगेश पुत्र रज्जो सिंह ने बताया कि उनके पास ऑटो है, जो वह किराए चलवाते हैं। शनिवार की देर रात रज्जो सिंह, अपने बड़े पुत्र सुरेंद्र सिंह के साथ नीचे सो रहे थे। वहीं पत्नी रतन देवी अपनी पुत्री मीनाक्षी के साथ छत पर सो रही थी। देर रात कुछ चोर छत के रास्ते से घर में आ गए। कमरे का बाहर से ताला तोड़कर अंदर घुस गए। कमरे में रखी तिजोरी का ताला तोड़ लिया। उसके बाद तिजोरी में रखे करीब आठ तोले सोने के आभूषण और एक किलो चांदी के आभूषणों सहित करीब साढ़े आठ हजार रुपये चुरा कर ले गए। सुबह करीब पांच बजे जब रज्जो सिंह की पुत्री मीनाक्षी की आंख खुली। उसने देखा कमरे का ताला टूटा हुआ पड़ा है, साथ ही कमरे में अलमारी का ताला टूटा हुआ पड़ा है। अलमारी का सारा सामान बिखरा पड़ा था। यह देखकर वह बुरी तरीके से डर गई और घटना की जानकारी उसने स्वजनों को दी। शोर होने पर परिवार में सभी सदस्य जाग गए। रज्जो सिंह ने बताया कि उन्‍हें शक है कि चोरों ने जरूर उनको कोई नशीला पदार्थ सुंघाया था, जिससे उनकी आंख नहीं खुल सकी। जानकारी मिलते ही थाना पुलिस को सूचना दी । 

पुलिस ने नहीं देखे सीसीटीवी कैमरे 

न्यू सीता नगर में चोरी की घटना के बाद पुलिस का रूखा रुख देखने को मिला। पीड़ित का आरोप है कि उनके घर के पास सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं अगर पुलिस तत्परता दिखाती तो सीसीटीवी कैमरे में चोरों को देखकर पकड़ा जा सकता है।

घटना स्थल पर नहीं पहुंचे आला अधिकारी

रज्जो सिंह के घर से आठ तोला सोना और एक किलोग्राम चांदी सहित हजारों रुपए की चोरी की वारदात के बाद भी घटनास्थल पर पुलिस का कोई भी आला अधिकारी नहीं पहुंचा।वही तत्परता दिखाते हुए पुलिस अगर इस मामले को गंभीरता से लेती और फील्ड यूनिट की टीम को बुलाकर जांच भी नही कराई। 

पुलिस नहीं कर रही क्षेत्र में गश्‍त

क्षेत्र में पुलिस की तरफ से किसी भी प्रकार का रात को गश्त नहीं किया जा रहा। जिसके चलते बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और चोरी जैसी घटनाओं को बढ़ावा मिल रहा है। जैसे जैसे सर्दियां नदी का आ रही हैं अपराधी भी सक्रिय हो रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी