सिपाही के घर से लाखों के गहने और नकदी चोरी

घर में लगी एलईडी और कपड़े भी समेट ले गए चोर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:00 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 08:00 PM (IST)
सिपाही के घर से लाखों के गहने और नकदी चोरी
सिपाही के घर से लाखों के गहने और नकदी चोरी

आगरा, जागरण संवाददाता। एत्माद्दौला क्षेत्र के कालिदी विहार में चोरों ने एक सिपाही के घर को निशाना बना लिया। छत पर लगे लोहे के जाल को उखाड़कर चोर घर में घुस गए। इसके बाद वे घर में रखे गहने और नकदी चोरी कर ले गए। इतना ही नहीं चोर एलईडी और कपड़ों को भी समेट ले गए।

एटा के रेजुआ निवासी सिपाही आलोक कुमार यादव आगरा में एसपी रेलवे कार्यालय में तैनात हैं। एत्माद्दौला के कालिदी विहार में उनका घर है। सोमवार को उनके गांव में ताऊ का देहांत हो गया। वे घर पर ताला लगाकर परिवार के साथ गांव गए थे। तभी चोरों ने उनके घर को निशाना बना लिया। मंगलवार सुबह पड़ोसियों ने छत का जाल हटा हुआ देखा तो उन्हें फोन करके जानकारी दी। आलोक एटा से वापस आ गए। उन्होंने देखा तो लोहे का जाल उखड़ा पड़ा था। वहां सीढ़ी लगी हुई थी। चोर सीढ़ी लगाकर उससे आंगन में उतर आए। इसके बाद घर में अलमारी का ताला तोड़कर उन्होंने उसमें रखे सोने-चांदी के गहने समेट लिए। घर में रखी एलईडी और दस हजार रुपये के साथ-साथ वे कपड़े भी चोरी कर ले गए। आलोक ने घटना के संबंध में थाना एत्माद्दौला में तहरीर दी है। इंस्पेक्टर एत्माद्दौला का कहना है कि तहरीर के मुताबिक मुकदमा दर्ज किया जाएगा। चोरों के बारे में जानकारी करने का प्रयास किया रहा है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी चेक कराया जाएगा। दबंग रिश्तेदारों से परेशान थी युवती, अब पुलिस सुरक्षा में उठेगी डोली : युवती और उसके स्वजन को दबंग रिश्तेदार लंबे समय से परेशान कर रहे थे। युवती की शादी न होने देने की धमकी दे रहे थे। समाजसेवी की पहल पर अब पुलिस की सुरक्षा में युवती की डोली उठेगी।

एत्माद्दौला के मोती महल निवासी युवती का कहना है कि परिवार के ही कुछ दबंग जीना मुश्किल कर रहे हैं। वे उसकी मां से अभद्रता करते हैं। 21 मई को उसकी शादी है, मैरिज होम बुक हो गया है। कार्ड भी बांटे जा चुके हैं। अब दबंग उसकी शादी न होने देने का एलान कर रहे हैं। उसे आशंका है कि वे शादी समारोह में जरूर व्यवधान डालेंगे। उसने मंगलवार को राज्य महिला आयोग की सदस्य और समाजसेवी नरेश पारस से मदद की गुहार लगाई। नरेश पारस ने ट्वीट कर पुलिस से शिकायत की, पुलिस सुरक्षा में युवती की शादी कराने का आग्रह किया। इस पर एसएसपी के निर्देश पर थाना एत्माद्दौला पुलिस ने युवती से फोन पर संपर्क किया। आश्वस्त किया कि शादी समारोह की तैयारी करें, किसी भी तरह का व्यवधान नहीं होने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी