Spots of Loot: आगरा में लूट होने के ये हैं 35 Hotspot, इन जगहों से गुजरें तो रहें सावधान

लुटेरों के सक्रिय रहने 35 हाटस्पाट किए गए चिन्हित। त्‍योहारों से पहले पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग। लूट की घटनाओं पर अंकुश के लिए शाम सात से रात साढ़े नौ बजे तक पुलिस गश्त बढ़ाया जाए। पुलिस लाइन में व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ के साथ एसएसपी की बैठक रखी अपनी समस्याएं।

Prateek GuptaFri, 17 Sep 2021 08:18 AM (IST)
त्‍योहारी सीजन के मद्देनजर में आगरा में अपराधी सक्रिय हो चुके हैं।

आगरा, अली अब्‍बास। बाजार अब पूरी तरह खुल चुका है। आगामी त्‍योहारों से व्यापारियों को काफी उम्मीदें है। बाजार देर तक खुलने से उनकी घर वापसी भी रात में हो रही है। ऐसे में व्यापारियों को अपनी सुरक्षा की चिंता सता रही है। पुलिस लाइन में एसएसपी ने व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ के साथ बैठक की। व्यापारियों ने आगामी त्‍योहारों का हवाला देते हुए जिले में लूट के 35 हाटस्पाट पर शाम सात बजे से रात साढ़े नौ बजे तक पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की। व्यापारियों ने अधिकारियों से कहा कि पुलिस हाटस्पाट पर पुलिस की सर्तकता बढ़ाने से लूट की घटनाओं के साथ ही अपराधियों पर भी प्रभावी अंकुश लगाया जा सकेगा।

एसएसपी मुनिराज जी ने गुरुवार को व्यापारियों के साथ बैठक कर समस्याओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान व्यापारी संगठनों ने एसएसपी से अपनी समस्या रखी। उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष के अध्यक्ष विनय कामरा ने गलत सूचनाओं पर पुलिस द्वारा कार्रवाई करने का मामला उठाया। उन्हाेंने किनारी बाजार में तीन घड़ी विक्रेताओं के यहां दो बार पुलिस ने छापा मारा लेकिन उसके यहां से कुछ गलत नहीं मिला। व्यापारियों का कहना था कि गलत सूचना देने वाले पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन के पदाधिकारी देवेंद्र गुप्ता ने वाटर वर्क्स चौराहे पर ट्रैफिक की समस्याओं को रखते हुए यहां अधिकारियों से प्रभावी कार्रवाई करने की कहा। एसएसपी ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि हर महीने थाना स्तर पर व्यापारियों की बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें व्यापारियों की समस्‍याओं का त्वरित निस्तारण किया जाएगा। बैठक में एसपी सिटी विकास कुमार, एएसपी लखन, सीओ छत्ता दीक्षा सिंह, सीओ कोतवाली अर्चना सिंह, सीओ लोहामंडी सौरभ सिंह आदि मौजूद रहे।

अधिकारियों से व्यापारी संगठनों द्वारा की गई प्रमुख मांगें

- जिले में व्यापारियों के साथ पूर्व में हुई लूटपाट की घटनाओं की थाना क्षेत्रवार सूची तैयारी की गई है। इसमें लूट के 35 हाट स्पाट पर शाम सात से साढ़े नौ बजे तक पुलिस तैनात की जाए।

- व्यापारी होने के अलावा वह उपभोक्ता भी हैं। एसएसपी एक वाट्सएप नंबर पर जारी करें। जिस पर उपभोक्ता नकली माल बेचने वालों की शिकायत कर सके।

- थानाें में हर महीने व्यापारी संगठनों के साथ पुलिस की संयुक्त बैठक की जाए, जिससे कि छोटे विवादों का वहीं पर सुलझाया जा सकेा।

- पुलिस अतिक्रमण करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करता है तो उसका विरोध नहीं करेंगे।

- कोई लगातार कोई गलत सूचना दे रहा है तो उस पर भी कार्रवाई हो। गलत छापा पड़ने से व्यापारी की प्रतिष्ठा खराब होती है।

- आटो चालकों का सत्यापन कराया जाए। इससे लूटपाट करने वाले आटो गैंग पर अंकुश लगेगा।

- शहर में आए दिन जाम लगने से व्यापारियों के साथ ही आम लोगों को भी परेशानी होती है।ट्रैफिक में सुधार किए जाए।

- सराफा बाजार के पदाधिकारी नीतेश अग्रवाल ने बाजार बंद होने के समय रात में पुलिस की गश्त बढ़ाने की मांग की।

- राजामंडी चौराहे पर लगी बेरीकेडिंग हटाई जाए।

- मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष आशीष शर्मा ने सिंधी बाजार में गड्ढे बंद कराने को कहा।

- आल इंडिया फेडरेशन के महामंत्री बृजेश पंडित ने नामनेर से संबंधित समस्याओं को उठाया।

- संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने रात के समय मार्केट के रात में ओपन बार में तब्दील होने की समस्या उठाते हुए कार्रवाई की मांग की।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.